भारत-पाक फाइल मैच को माना फैंस ऑफ द ईयर वाला मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के रूप में चुनी गई भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक हार को 

आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के रूप में चुनी गई भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक हार को

आईसीसी के साल 2017 के वार्षिक पुरस्कारों की घोषणा हो गई है। आईसीसी ने गुरूवार को अपने वार्षिक पुरस्कारों की घोषणा की जिसमें विश्व क्रिकेट के पुरूष खिलाड़ियों को साथ ही महिला खिलाड़ियों के पुरस्कारों का भी चयन किया। आईसीसी के पुरस्कार समारोह में कई तरह के पुरस्कारों की बारिश हुई जिसमें टीम ऑफ द ईयर, कैप्टन ऑफ द ईयर और क्रिकेटर ऑफ द ईयर जैसे कई अवार्ड थे।

आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के रूप में चुनी गई भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक हार को 1

चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत की हार को माना आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर 

आईसीसी के इस पुरस्कारों की शुरूआत साल 2004 से चल रही है जिसके बाद हर साल शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ये पुरस्कार दिए जाते हैं। इस बार फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के पुरस्कार की घोषणा की। आईसीसी ने फैंस ऑफ द मैमेंट के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के भारत की हार को बताया।

आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के रूप में चुनी गई भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक हार को 2

भारतीय टीम को फाइनल मैच में पाकिस्तान से करना पड़ा था हार का सामना

भारतीय टीम की विराट कोहली की कप्तानी में मिली हार को ही फैंस ऑफ द ईयर चुना गया। पिछले साल जून में भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के रूप में चुनी गई भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक हार को 3

फखर जमान ने लगाया था जबरदस्त शतक

इस चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लेकिन विराट कोहली का ये फैसला बिल्कुल भी सहीं नहीं रहा और पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई की। पाकिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली थी साथ ही बाबर आजम और मोहम्मद हफिज ने उपयोगी योगदान दिया जिसके दम पर पाकिस्तान की टीम ने 338 रनों का स्कोर खड़ा किया।

आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के रूप में चुनी गई भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक हार को 4

भारतीय टीम पाकिस्तान के बड़े स्कोर के सामने लड़खड़ाया

पाकिस्तान से मिले इतने बड़े लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और लगातार अंतराल में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने विकेट हासिल किए। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारत के शुरूआती क्रम को झकझोर दिया और भारत के तीन अहम विकेट हासिल कर भारतीय पारी को 158 के स्कोर पर समेटने में बड़ी भूमिका निभाई।

आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के रूप में चुनी गई भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक हार को 5

पाकिस्तान के पहली बार जीतने को फैंस ने सराहा 

पाकिस्तान ने भारत को हराने के साथ ही पहली बार आईसीसी की प्रतिष्ठित टूर्नामेंट आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया। पाकिस्तान के द्वारा पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद इसकी चर्चा दुनियाभर में की गई।  और इसी पल को आईसीसी ने फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर अवार्ड दिया गया।

आईसीसी फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर के रूप में चुनी गई भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक हार को 6

Related posts

Leave a Reply