भारत की महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा की ऑस्ट्रेलिया में है धूम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

15 साल के इस भारतीय खिलाड़ी के फैन हुए ऑस्ट्रेलियाई, कोच ने कहा भविष्य की स्टार है 

15 साल के इस भारतीय खिलाड़ी के फैन हुए ऑस्ट्रेलियाई, कोच ने कहा भविष्य की स्टार है

भारतीय क्रिकेट का इन दिनों तो पूरे क्रिकेट जगत में जबरदस्त जलवा दिखायी दे रहा है। भारतीय पुरुष सीनियर क्रिकेट टीम हो या जूनियर क्रिकेट टीम या फिर हो महिला क्रिकेट टीम हर जगह से एक से एक प्रतिभा क्रिकेट जगत में अपनी पहचान बना रहे हैं। जहां तक महिला क्रिकेट की बात करें तो इसमें हर कोई हरमनप्रीत या स्मृति मंधाना के नाम लेगा।

भारत की 15 साल की खिलाड़ी शेफाली ने बहुत ही कम समय में किया खास नाम

लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में पिछले कुछ महीनों में 15 साल की एक युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने पूरे क्रिकेट जगत का धयान अपने खेल के माध्यम से खुद की तरफ आकर्षित किया है।

15 साल के इस भारतीय खिलाड़ी के फैन हुए ऑस्ट्रेलियाई, कोच ने कहा भविष्य की स्टार है 1

यहां हम बात कर रहे हें हरियाणा की रहने वाली 15 साल की बालिका शेफाली वर्मा की। जिन्होंने इस कच्ची उम्र में ही महिला क्रिकेट में खास नाम बना लिया है। शेफाली को पिछले ही साल भारतीय महिला क्रिकेट टीम में मौका मिला।

ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम के खिलाफ भी शेफाली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी

जिसके बाद इस महिला खिलाड़ी ने अपनी ताबततोड़ बल्लेबाजी से खास पहचान बना ली है। शेफाली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 222 रन अपने नाम कर लिए हैं। इस दौरान शेफाली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में पचासा जड़ने का सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ा।

15 साल के इस भारतीय खिलाड़ी के फैन हुए ऑस्ट्रेलियाई, कोच ने कहा भविष्य की स्टार है 2

शेफाली ने पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में 49 गेंदों में तूफानी पारी खेलते हुए 73 रन की पारी खेली थी। इस पारी के बाद एक बार फिर से शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत ए के लिए ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की। शेफाली ने इस मैच में 78 गेंदों में 124 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कोच लिन पुल्टन ने शेफाली की तारीफ की

शेफाली के इस बल्लेबाजी शैली को देखकर ऑस्ट्रेलिया ए महिला क्रिकेट टीम की कोच लिन पुल्टन बहुत ही प्रभावित हुई है। लिन पुल्टन ने शेफाली को लेकर कहा की “वो गजब की प्रतिभाशाली है। वो सिर्फ 15 साल की है और इतना शानदार खेलती है। आने वाले कुछ समय में वो बेहतरीन खिलाड़ी साबित होगी।”

शेफाली वर्मा

पुल्टन ने आगे कहा कि “वो भले ही सिर्फ 15 साल की है लेकिन बहुत ही लंबी और मजबूत है वो बल्लेबाजी करने आई तो सोचा इतनी छोटी नहीं हो सकती। भारत ने पिछले कुछ अर्से में शानदार सलामी बल्लेबाज दिए हैं जिनकी तकनीक अच्छी रही है। उसे देखते खेलते हुए देखने में मजा आता है।”

“वो पारंपरिक भारतीय ओपनर नहीं है। उसकी शतकीय पारी के दौरान मैं भी कुछ देर के लिए उनका फैन बन गया था। वो क्रीज पर काफी कंपोज करती है वो बिल्कुल भी परेशान नहीं दिखती है।”

Related posts