वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में भारत की पारी 165 रन पर सिमटी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND- वेलिंगटन टेस्ट पहली पारी फैल हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर है दारोमदार 

NZ vs IND- वेलिंगटन टेस्ट पहली पारी फैल हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर है दारोमदार

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में शुक्रवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपनी लय को जारी रखा और भारतीय टीम की पहली पारी को जल्द ही ढेर कर दिया।

वेलिंगटन टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 165 रन पर सिमटी

वेलिंगटन में खेले जा रहे इस पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम की पारी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और पूरी टीम 165 रन बनाकर पैवेलियन लौट गई। भारत की पारी पहले दिन के स्कोर 5 विकेट पर 122 रनों से आगे खेलना शुरू किया था।

NZ vs IND- वेलिंगटन टेस्ट पहली पारी फैल हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर है दारोमदार 1

न्यूजीलैंड ने पहले दिन टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने आमंत्रित किया था। भारत की बल्लेबाजी पहले दिन कुछ खास नहीं कर सकी और बारिश से खेल खत्म होने तक के समय 5 विकेट पर 122 रन ही बना सकी थी।

दूसरे दिन खराब शुरुआत, पंत-अश्विन लौटे एक ही स्कोर पर

विराट कोहली की कप्तानी में पिछले कुछ समय से टेस्ट में जोरदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम से न्यूजीलैंड में काफी उम्मीदें थी लेकिन पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तो भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। पहले दिन के स्कोर से आगे खेलने हुए दूसरे दिन नाबाद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत खेलने उतरे।

NZ vs IND- वेलिंगटन टेस्ट पहली पारी फैल हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर है दारोमदार 2

लेकिन अभी क्रीज पर दूसरे दिन के खेल के लिए उतरे जैसे-तैसे 20 गेंद ही हुई थी कि ऋषभ पंत 19 रन बनाकर रन आउट हो गए। ऋषभ पंत के आउट होने के बाद आर अश्विन आए लेकिन वो तो खाता तक नहीं खोल सके और साउदी का शिकार बने। भारत ने इस तरह से 132 के स्कोर पर ही 7वां विकेट खो दिया।

भारत की पारी टिम साउदी और काइल जैमीसन के प्रयासों से जल्द ही सिमटी

एक तरफ अजिंक्य रहाणे टिके थे। लेकिन दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज का साथ न देने से अजिंक्य रहाणे के भी धैर्य ने जवाब दे दिया और 138 गेंदों में 46 रन की पारी खेल साउदी की गेंद पर आउट हुए। भारत ने 143 के स्कोर पर 8वें विकेट के रूप में रहाणे को भी खो दिया और मुश्किल में फंस गई।

NZ vs IND- वेलिंगटन टेस्ट पहली पारी फैल हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर है दारोमदार 3

इसके बाद भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बल्लेबाजी करने उतरे जिन्होंने कुछ शॉट्स खेल भारतीय टीम को 165 रन के स्कोर तक पहुंचाया। मोहम्मद शमी ने 20 गेंद में 21 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से पहला टेस्ट खेल रहे काइल जैमीसन ने 4 और टिम साउदी ने भी 4 सफलताएं हासिल की।

इसके बाद न्यूजीलैंड ने लंच तक संभल कर शुरुआत की और कोई नुकसान नहीं होने दिया। न्यूजीलैंड ने लंच तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 17 रन बना लिए थे।

NZ vs IND- वेलिंगटन टेस्ट पहली पारी फैल हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर है दारोमदार 4 NZ vs IND- वेलिंगटन टेस्ट पहली पारी फैल हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर है दारोमदार 5

Related posts