इंग्लैंड में छाई हरमनप्रीत कौर किआ सुपर लीग में इस टीम की तरफ से चौके छक्के लगाते आयेंगी नजर 1

भारत की स्टार महिला बल्लेबाज़ करनजीत कौर किआ सुपर लीग 2019 में फिर एक बार लंकशायर की टीम का हिस्सा बनने जा रही हैं। इस भारतीय खिलाड़ी ने टीम में शामिल होते ही शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने नाबाद 34 रन बनाए थे। जिसमें ओवल के अंतिम ओवर में मैच जीतने वाले छक्के सहित अंतिम मैच में सारे स्टार्स को धूल चटाई थी।

इंग्लैंड में छाई हरमनप्रीत कौर किआ सुपर लीग में इस टीम की तरफ से चौके छक्के लगाते आयेंगी नजर 2

टी-20 में अपने देश के लिए शतक बनाने वाली पहली महिला

30-वर्षीय हरमनप्रीत कौर ने टूर्नामेंट में 32 की औसत से 164 रन बनाए। 151.85 की शानदार स्ट्राइक रेट से अपनी टीम लंकशायर के लिए रन बनाए जो कि टीम का सबसे अधिक स्कोर रहा।

इंग्लैंड में छाई हरमनप्रीत कौर किआ सुपर लीग में इस टीम की तरफ से चौके छक्के लगाते आयेंगी नजर 3
उन्होंने अक्टूबर 2018 में आईसीसी महिला विश्व टी 20 में भारत की कप्तानी की और टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज के रूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 51 गेंदों में 103 * रन बनाकर अपने देश के लिए एक टी 20 शतक बनाने वाली पहली महिला बन गईं।

इंग्लैंड में छाई हरमनप्रीत कौर किआ सुपर लीग में इस टीम की तरफ से चौके छक्के लगाते आयेंगी नजर 4

कौर का भारत के लिए एक शानदार अंतर्राष्ट्रीय टी-20 रिकॉर्ड्स हैं। 96 मैचों में उन्होंने 28.08 की औसत से 1910 रन बनाए हैं, जिसमें छह अर्द्धशतक और वह 51 गेंदों पर 103 रन वाला शतक शामिल है। इतना ही नहीं बल्कि कौर राइट-आर्म ऑफ ब्रेक डिलिवरी करके 25 विकेट भी झटक चुकी हैं।

लंकशायर का हिस्सा बनने के बाद कौर ने जताई खुशी

कौर ने कहा,

“मैं एक बार फिर किआ सुपर लीग के लिए लंकाशायर थंडर के साथ साइन करके खुश हूं। मुझे वास्तव में लंकशायर में अपने खेल का आनंद मिला है। हर किसी ने मेरा बहुत स्वागत किया और ड्रेसिंग रूम में मेरे कुछ बहुत अच्छे दोस्त हैं, जिनके साथ मैं फिर खेलने के लिए इंतजार नहीं कर पा रही।

यह एक बहुत ही प्रतिभाशाली टीम है और मुझे पता है कि 2018 में फ़ाइनल मैच हारने के बाद टीम निराशा में है। लेकिन इस साल हम सभी और खेलने के लिए भूखे रहेंगे।”

इंग्लैंड में छाई हरमनप्रीत कौर किआ सुपर लीग में इस टीम की तरफ से चौके छक्के लगाते आयेंगी नजर 5

एलेक्स ब्लैकवेल ने कौर की तारीफ करते हुए कहा कि

“हरमनप्रीत ने पिछली गर्मियों में शानदार शुरुआत की, अंतिम ओवर में अपने नर्व को पकड़कर सरे में जीतने वाले रन बनाने के बाद देर से टीम में शामिल हुईं। उसने ब्लैकपूल में यॉर्कशायर के खिलाफ हमारी जीत में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई और मुझे यकीन है कि वह इस साल की गर्मियों में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ संकल्पित होगी।

एक बार फिर दुनिया के अग्रणी टी 20 बल्लेबाजों में से एक हरमनप्रीत कौर को हमारी टीम में शामिल किया जा रहा है यह हमारी टीम के लिए बहुत अच्छा है।”