ICC ने जारी की लेटेस्ट ODI Ranking, भारत को वेस्टइंडीज से मिली जीत के बाद भी हुआ बड़ा नुकसान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC ने जारी की लेटेस्ट ODI Ranking, भारत को वेस्टइंडीज से मिली जीत के बाद भी हुआ बड़ा नुकसान 

ICC ने जारी की लेटेस्ट ODI Ranking, भारत को वेस्टइंडीज से मिली जीत के बाद भी हुआ बड़ा नुकसान

हाल ही में भारतीय क्रिकेट से जुड़ी कई अहम ख़बरें आ रही हैं. एक तरफ भारत का वेस्टइंडीज दौरा हार के साथ ख़त्म हो चुका है. आखिरी और सिंगल T20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया, दूसरी ओर भारतीय टीम के लिए नए कोच की जद्दोजहद चल रही है और सलाहकार समिति ने घोषणा की है, कि वह कुछ दिन बाद विराट कोहली से बात करके नए कोच के नाम की घोषणा करेंगे. वहीं टीम से जुड़ी एक और खबर सामने आई है. 

ICC ODI रैंकिंग हुई जारी – 

ICC ने नई वन डे रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में भारत 114 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर है. वहीं पहले स्थान पर 119 रेटिंग के साथ साउथ अफ्रीका और दूसरे नंबर पर 117 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया है.  बर्थ डे स्पेशल: भारत के महान बल्लेबाज सुनिल गावस्कर इस छोटी सी चूक से क्रिकेटर के बजाय बन जाते मछुआरें

हाल ही में भारत से मुकाबला करने वाली वेस्टइंडीज टीम 78 रेटिंग के साथ 9 वें स्थान पर है. भारत जल्द ही श्रीलंका दौरे पर जाने वाला है और भारत से क्रिकेट के मैदान पर भिड़ने वाला श्रीलंका 88 रेटिंग पाकर 8 वें स्थान पर है. हाल ही में भारत को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्ज़ा करने वाले पकिस्तान को 95 रेटिंग मिली है और वह 6 वें स्थान पर है.

ICC ने जारी की लेटेस्ट ODI Ranking, भारत को वेस्टइंडीज से मिली जीत के बाद भी हुआ बड़ा नुकसान 1

जल्द ही होने वाले हैं भारतीय टीम से जुड़े कई बड़े फैसले – 

ICC ने जारी की लेटेस्ट ODI Ranking, भारत को वेस्टइंडीज से मिली जीत के बाद भी हुआ बड़ा नुकसान 2

भारत इस समय अपनी कोर टीम बनाने और खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है. 2 साल बाद भारत के सामने इंग्लैण्ड में होने वाला वर्ल्डकप टूर्नामेंट होगा और टीम इंडिया वर्ल्ड कप में पहली बार विराट के नेतृत्व में अपना दम दिखायेगी. इससे पहले भारतीय क्रिकेट से जुड़े कई फैसले लिए जाने हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अवार्ड कार्यक्रम में इस खिलाड़ी ने जीते चार अवार्ड, ये है पूरी आवार्ड लिस्ट

2019 वर्ल्ड कप की तैयारी – 

ICC ने जारी की लेटेस्ट ODI Ranking, भारत को वेस्टइंडीज से मिली जीत के बाद भी हुआ बड़ा नुकसान 3

इसमें धोनी और युवराज जैसे सीनियर खिलाड़ियों के करियर से जुड़े फैसले भी शामिल हैं. एम. एस. धोनी अगले वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं इस बात पर अब तक संशय बना हुआ है और BCCI को यह फैसला जल्दी ही लेना होगा कि 2019 की वर्ल्ड कप टीम में धोनी होंगे या नहीं. क्योंकि उनके विकल्प के तौर पर आने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज को अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार करने के लिए समय देना होगा.

Related posts