IND vs NZ- कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत की सम्भावित-11, कई बदलाव होने तय 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद अब टेस्ट क्रिकेट की जंग शुरू होने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से कानपुर में शुरू हो रहा है। गुरुवार को होने वाले पहले टेस्ट मैच में दोनों ही टीमें जीत के इरादें के साथ मैदान में उतरेंगी।

पहले टेस्ट मैच में भारत की सम्भावित-11

भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही आराम कर रहे हैं, ऐसे में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के कंधों पर होगी। रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 सीरीज की जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

IND vs NZ- कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत की सम्भावित-11, कई बदलाव होने तय 2

कानपुर में होने वाले इस टेस्ट मैच में भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं, ऐसे में टीम की प्लेइंग इलेवन पर खास नजरें रहेंगी। तो आपको मैच के पहले बताते हैं वो 11 खिलाड़ी जो भारत के लिए पहले टेस्ट में खेलते आ सकते हैं नजर…

भारत की दिखेगी नई सलामी जोड़ी

भारतीय टीम में पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा आराम कर रहे हैं, तो वहीं केएल राहुल को चोट लगने से वो बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब पहले टेस्ट मैच में 2 युवा बल्लेबाज ओपनिंग करते नजर आएंगे। टीम में ओपनिंग का जिम्मा शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल को मिलना तय है। अब ये दोनों बल्लेबाज टीम को मजबूत शुरुआत देने के लिए तैयार हैं।

IND vs NZ- कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत की सम्भावित-11, कई बदलाव होने तय 3

मध्यक्रम में पुजारा-रहाणे पर जिम्मेदारी

विराट कोहली के ना होने से मध्यक्रम में अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ ही कप्तान अजिंक्य रहाणे पर जिम्मेदारी बढ़ गई है। ये दोनों ही बल्लेबाज यहां ओपनिंग के बाद की बागडौर संभालेंगे तो इनके बाद सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है, वहीं रिद्धीमान साहा मध्यक्रम में खेलते दिखेंगे।

IND vs NZ- कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत की सम्भावित-11, कई बदलाव होने तय 4

स्पिन गेंदबाजी में अश्विन-जडेजा

स्पिन गेंदबाजी में भारत का कोई सानी नहीं है। टीम के पास 1 या 2 नहीं बल्कि तीन बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं। जिसमें आर अश्विन और रवीन्द्र जडेजा तो सालों से बढ़िया काम कर रहे हैं, तो वहीं पिछली भारत में खेली गई सीरीज में अक्षर पटेल ने कमाल किया था। अक्षर पटेल की फॉर्म को देखकर उनका टीम में चयन तय है।

IND vs NZ- कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत की सम्भावित-11, कई बदलाव होने तय 5

तेज गेंदबाजी आक्रमण में होंगे उमेश-ईशांत

भारतीय टीम में टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी आराम कर रहे हैं। इन दोनों बड़े नामों के ना होने पर तेज गेंदबाजी का भार खासतौर पर ईशांत शर्मा पर रहेगा। ईशांत शर्मा के साथ ही टीम में उमेश यादव दूसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं। ऐसे में लगता नहीं है कि मोहम्मद सिराज को यहां मौका मिलना संभव हो पाएगा।

IND vs NZ- कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत की सम्भावित-11, कई बदलाव होने तय 6

भारत की ये हो सकती है प्लेइंग-11

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, उमेश यादव