SA vs IND- दुसरे वनडे में भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव, हार के बाद इस खिलाड़ी की होगी टीम से छुट्टी 1

SA vs IND: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने मात दी। टेस्ट सीरीज में हार का सामना करने वाली टीम इंडिया की यहां भी खराब शुरुआत रही, जिसके बाद ही वो अब सीरीज में 0-1 से पीछे हो गए।

दूसरे वनडे मैच में भारत की प्रेडिक्टेड-11

सीरीज में पिछड़ने के बाद भारतीय टीम की नजरें दूसरे वनडे मैच पर है। दूसरा वनडे मैच शुक्रवार को पार्ल में ही खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम जीत के साथ ही सीरीज में वापसी करने के इरादें से उतरेगी।

SA vs IND- दुसरे वनडे में भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव, हार के बाद इस खिलाड़ी की होगी टीम से छुट्टी 2

दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम अपने पहले मैच की गलतियों से कुछ सबक लेकर अच्छा प्रदर्शन दिखाने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं टीम मैनेजमेंट एक बेहतरीन और संतुलित टीम बनाने पर ध्यान देंगे। तो आपको बताते हैं कैसी हो सकती है भारत की प्रेडिक्टेड-11

राहुल-धवन ही कर सकते हैं ओपनिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में दूसरे मैच में भी शिखर धवन के साथ कप्तान केएल राहुल ही नजर आ सकते हैं। पहले वनडे मैच में शिखर धवन ने जहां शानदार पारी खेली थी, लेकिन केएल राहुल कुछ खास नहीं कर सके। ऐसे में दूसरे मैच में वो ओपनिंग करते हुए अच्छे प्रदर्शन की कोशिश में हो सकते हैं। लेकिन लगता नहीं है कि भारत अपना ओपनिंग कॉम्बिनेशन किसी तरह से बदलेगा।

SA vs IND- दुसरे वनडे में भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव, हार के बाद इस खिलाड़ी की होगी टीम से छुट्टी 3

मध्यक्रम में विराट को मिल सकता है सूर्या का साथ

दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के मध्यक्रम पर खास नजरे होंगी। क्योंकि पहले मैच में भारत का मध्यक्रम पूरी तरह से नाकाम रहा था, जहां विराट कोहली को अकेले जिम्मेदारी संभालनी पड़ी। दूसरे मैच मैच सूर्यकुमार यादव की वापसी हो सकती है। ऐसे में मध्यक्रम में कोहली के साथ ही सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत नजर आ सकते हैं। ऐसे में हो सकता है कि वेंकटेश अय्यर को दूसरे मैच में बाहर किया जाए।

SA vs IND- दुसरे वनडे में भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव, हार के बाद इस खिलाड़ी की होगी टीम से छुट्टी 4

स्पिन गेंदबाजी चहल-अश्विन के कंधों पर तय

भारत के लिए इस वनडे सीरीज में स्पिन गेंदबाजी में तो पहली पसंद आर अश्विन ही होने वाले हैं, जो पहले वनडे मैच में खेलने उतरे थे। आर अश्विन के साथ युजवेन्द्र चहल को पहले मैच में मौका मिला था। दोनों ही स्पिन गेंदबाजों ने पहले वनडे में ठीक-ठाक गेंदबाजी की। ऐसे में लगता तो नहीं है कि दूसरे मैच में अश्विन-चहल की जोड़ी को हटाया जाएगा।

SA vs IND- दुसरे वनडे में भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव, हार के बाद इस खिलाड़ी की होगी टीम से छुट्टी 5

तेज गेंदबाजी में बुमराह-भुवी होंगे जारी

पार्ल में होने वाले दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी तो जसप्रीत बुमराह के कंधों पर ही रहने वाली है। उपकप्तान जसप्रीत बुमराह के अलावा टीम में उनके साथ अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार होंगे। भुवी का पहले वनडे में अच्छा प्रदर्शन रहा था, तो तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर का नाम तय दिख रहा है।

Jasprit Bumrah

भारत की प्रेडिक्टेड-11

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल