न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम उतर सकती है इन 11 खिलाड़ियों के साथ, धवन की जगह इस बल्लेबाज का आना तय 

CWC19- न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम उतर सकती है इन 11 खिलाड़ियों के साथ, धवन की जगह इस बल्लेबाज का आना तय

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में गुरुवार को ट्रेंटब्रिज में  भारत और न्यूजीलैंड के बीच आमना-सामना होगा। इस मैच में भारत और न्यूजीलैंड की दो ऐसी टीमें हैं जो अब तक इस विश्व कप में कोई मैच नहीं हारी हैं ऐसे में इस मैच में टक्कर बड़ी होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारतीय एकादश

न्यूजीलैंड ने इस विश्व कप में अब तक खेले तीनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है ऐसे में भारतीय टीम कीवि टीम के इस विजय क्रम को तोड़ना चाहेगी।

इसी को देखते हुए न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ विराट कोहली अपनी सेना को पूरी तरह से संतुलित रखना चाहेंगे। ऐसे में शिखर धवन की गैरमौजूदगी में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

विराट कोहली(कप्तान)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली थी। विराट कोहली ने उस मैच के साथ ही संकेत दे दिए हैं कि वो आने वाले समय में खतरनाक हो सकते हैं।

PC_ICC CRICKET.COM

केएल राहुल

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर चार नहीं बल्कि ओपनिंग करते नजर आएंगे। केएल राहुल शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा का साथ देंगे।

PC_ICC CRICKET.COM

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बेहतरीन लय में दिख रहे हैं दोनों ही मैचों में शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाले रोहित शर्मा पर एक बार फिर से नजरें हैं।

PC_ICC CRICKET.COM

दिनेश कार्तिक

इस मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नहीं खेलेंगे ये तो तय है ऐसे में उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है। दिनेश कार्तिक को मौका देने पर उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है।

PC_ICC CRICKET.COM

महेन्द्र सिंह धोनी

महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय टीम में इस विश्व कप के लिए एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिस पर एक बड़ी जिम्मेदारी है। महेन्द्र सिंह धोनी पर तो जिम्मेदारी के रूप में कप्तान कोहली का सपोर्टिंग रोल के अलावा विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी है।

PC_ICC CRICKET.COM

केदार जाधव

भारतीय टीम का छोटा पटाखा यानि केदार जाधव का एक अहम योगदान माना जा सकता है। केदार जाधव बल्लेबाजी से तो कमाल कर ही सकते हैं साथ ही गेंदबाजी से भी बहुमूल्य विकेट निकाल लेते हैं।

PC_ICC CRICKET.COM

हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के पास सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के रूप में मौजूद है। हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी पारी खेल सभी को आगाह कर दिया है।

PC_ICC CRICKET.COM

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के स्ट्राइक तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में जबरदस्त फॉर्म दिखायी। भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए मैच बनाया था।

PC_ICC CRICKET.COM

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम की गेंदबाजी आक्रमण के सबसे खतकनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। बुमराह के तरकश में ऐसे तीर हैं जिन्हें पिच से ज्यादा मतलब नहीं रहता है वो अपनी काबिलियत से विकेट निकालते हैं।

PC_ICC CRICKET.COM

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी इंग्लैंड में खतरनाक हो सकते हैं। जो उन्होंने पहले दो मैचों में कुछ हद तक दिखाया है। कुलदीप यादव पर काफी निगाहें लगी हुई हैं।

PC_ICC CRICKET.COM

युजवेन्द्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम के रिस्ट स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से जबरदस्त कमाल किया है। युजवेन्द्र चहल अपनी इस फिरकी से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को तंग कर सकते हैं।

PC_ICC CRICKET.COM

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts