दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट में ये हो सकती है भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन
Indian bowler Ravindra Jadeja , with out cap celebrates with team member after being dismissing South Africa's Vernon Philander during the fifth day of the first cricket test match against South Africa in Visakhapatnam, India, Sunday, Oct. 6, 2019. (AP Photo/Mahesh Kumar A.)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ पहुंची है। दोनों ही टीमों के बीच दो मैचों के बाद अब तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 19 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा। मेजबान भारतीय टीम की नजरें जहां इस मैच में क्लीन स्वीप पर होंगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका सम्मान बचाने के इरादें से मैदान में उतरेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय टीम

इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और वो  2-0 की अजेय बढ़त ले चुके हैं लेकिन उनकी नजरें तीसरे टेस्ट मैच पर भी बनी हुई हैं जहां वो जीत के साथ सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 1

ऐसे में रांची में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में विराट कोहली एंड कंपनी में बदलाव की उम्मीदें की जा सकती है लेकिन आपको दिखाते हैं वो 11 खिलाड़ी जिनको रांची में उतर सकते हैं मैदान में…..

विराट कोहली(कप्तान)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में तो कुछ खास नहीं कर सके थे लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली का बल्ला अलग ही लय में दिखा। विराट कोहली ने जबरदस्त दोहरा शतक लगा तीसरे टेस्ट के लिए भी उम्मीदें जगा दी हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 2

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए पहला टेस्ट मैच यादगार साबित हुआ था जहां रोहित के बल्ले से दोनों ही पारियों में शतक निकले। दूसरे टेस्ट में रोहित कुछ खास नहीं कर सके लेकिन उन्हें तीसरे टेस्ट में बड़ी उम्मीदें हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 3

मयंक अग्रवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल जबरदस्त लय में दिख रहे हैं। पहले दोनों ही टेस्ट मैचों में मयंक के बल्ले से दम दिखा है और उनकी नजरें तीसरे टेस्ट मैच में सीरीज में लगातार तीसरे शतक पर बनी होंगी वो रांची में ऐसा करना चाहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 4

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम के सबसे प्रमुख और भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे टेस्ट मैच में अपने हाथ दिखाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में उपयोगी पारी खेलने के बाद अब रांची में एक बड़ा स्कोर बनाने की चाहत के साथ उतरेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 5

अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने वैसे तो बड़ी पारी नहीं खेली है लेकिन पुणे टेस्ट मैच में उन्होंने विराट कोहली के साथ बहुत ही अहम साझेदारी कर टीम को बड़ा स्कोर करने में मदद की थी। ऐसे में उनसे फिर से अच्छी पारी की आस है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 6

रिद्धीमान साहा

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा को वैसे तो इस टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी में केवल एक पारी खेलने का ही मौका मिला है लेकिन उन्होंने विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन से जबरदस्त प्रभाव डाला है। साहा बल्लेबाजी में मौका मिलने पर वहां भी साबित करने की कोशिश करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 7

रवीन्द्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी और ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा अपने प्रदर्शन से खूब कमाल कर रहे हैं। रवीन्द्र जडेजा ना केवल गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी से भी इस सीरीज में शानदार लय में दिख रहे हैं। उन्होंने पुणे टेस्ट में तो यादगार पारी खेली थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 8

आर अश्विन

भारतीय पिचों पर टेस्ट मैचों में टीम की गेंदबाजी के सबसे बड़े हथियार आर अश्विन ने पहले दोनों ही टेस्ट मैचों में कमाल की गेंदबाजी की है। आर अश्विन ने अपनी फिरकी से दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है और वो तीसरे टेस्ट मैच में अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 9

उमेश यादव

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को पुणे में लंबे समय के बाद मौका मिला। उमेश यादव ने अपनी गेंदबाजी से इस टेस्ट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उमेश यादव ने दोनों ही पारियों में भारतीय टीम को अहम मौकों पर विकेट दिलाए ऐसे में उनकी जगह तय दिखती है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 10

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। मोहम्मद शमी दूसरे टेस्ट मैच में भी अच्छी लय में दिखे। शमी ने पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह की गेंदबाजी की है उससे तो उनकी मौजूदगी अहम बन चुकी है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 11

ईशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा इस टीम में टेस्ट फॉर्मेट के खास गेंदबाज हैं। हालांकि ईशांत शर्मा की गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के दोनों ही टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा लेकिन उनसे उम्मीदें बरकरार हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 12

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके

Related posts