India's probable 16-member team for the remaining 3 matches against England

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले 2 मुकाबलों के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया जा चूका है. हालांकि, बाकि 3 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि, आज के इस लेख में हम आपको भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले आखिरी के 3 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड के बारे में बताने वाले हैं.

रोहित शर्मा ही करेंगे कप्तानी

India's probable 16-member team for the remaining 3 matches against England

Advertisment
Advertisment

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले 2 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है. मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास रोहित शर्मा से ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी कोई नहीं है और इसी वजह से आखिरी के 3 मुकाबलों के लिए भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को दे सकती है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी इसको लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आया है.

विराट कोहली की हो सकती है वापसी

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पहले 2 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड में मौका दिया गया था. लेकिन विराट कोहली ने किसी पर्सनल काम की वजह से छुट्टी ले लिया. जिसके बाद से उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में रजत पाटीदार को मौका दिया गया. लेकिन सुत्रों की माने तो विराट कोहली बाकि के 3 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.

हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी इसको लेकर बीसीसीआई ने किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है. इतना ही नहीं विराट कोहली ने भी इसको लेकर अब तक कुछ भी जानकारी नहीं दी है. हालांकि, अब देखना होगा कि क्या विराट कोहली बाकि के 3 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में वापसी करते हैं या नहीं.

इंग्लैंड के खिलाफ बाकि के 3 मुकाबलों के लिए भारत की संभावित 16 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान

Advertisment
Advertisment

यह भी पढ़ें-सालों बाद मोहित शर्मा की वापसी, धवन-भुवनेश्वर को भी मिला मौका, बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki