India's probable playing eleven for the World Cup semi-finals

भारत: वर्ल्ड कप 2023 में अब तक कुल 32 मुकाबले खेले गए हैं वर्ल्ड कप का 33वां मुकाबला आज भारत और श्रीलंका के बीच हो रहा है. भारत ने वर्ल्ड कप में अपने 6 मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबलों में जीत हासिल किया है.

भारतीय टीम अपना 7वां मुकाबला आज खेल रही है और अगर इस मुकाबले को भारतीय टीम जीत जाती है तो वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की सीट पक्की हो जाएगी. वहीं आज श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले से रोहित शर्मा ने साफ-साफ संदेश दे दिया है कि वर्ल्ड कप स्क्वॉड में मौजूद 3 खिलाड़ियों को अब कभी भी मौका नहीं दिया जाएगा और सेमीफाइनल के लिए भी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चयन कर लिया है.

Advertisment
Advertisment

आज के इस लेख में हम आपको उन तीन खिलाड़ियों को बारे में बताने वाले हैं जिनको अब शायद ही वर्ल्ड कप में भारत के प्लेइंग इलेवन में मौका मिले और इसके अलावा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में भी जानकारी देंगे.

ईशान किशन (Ishan Kishan)

India's probable playing eleven for the World Cup semi-finals

वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वॉड में ईशान किशन को मौका दिया गया है और शुभमन गिल के अनुपस्थिति में उनको 2 मुकाबले भी खेलने का मौका मिला था. हालांकि, गिल के वापसी के बाद से अब ईशान किशन की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल लग रही है.

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है. हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद से भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बैलेंस बनाने के लिए शार्दुल को बाहर कर मोहम्मद शमी को मौका दिया गया था और शमी ने अपने ख़तरनाक प्रदर्शन से वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली है. शमी ने 2 मुकाबले खेले हैं और 9 विकेट हासिल किए हैं ऐसे में अब शायद ही शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिले.

Advertisment
Advertisment

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin)

आर अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था और उस मुकाबले के बाद से अब तक उनको मौका नहीं मिला है और आगे भी उनको मौका मिलना मुश्किल लग रहा है क्योंकि रवीद्र जडेजा और कुलदीप यादव दोनों काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में रोहित शर्मा किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं करना चाहते है.

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें-‘तुम मेरे लेवल के नहीं हो…’ टीम को जीत दिलाने के बाद रियान पराग ने की ओछी हरकत, शर्मनाक तरीके से किया सेलिब्रेशन

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki