India's probable team for the test series against England

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त साउथ अफ्रीका दौरे पर है इस दौरे पर तीनों फार्मेट की सीरीज होने वाली है. टी-20 सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर को ही हो गई थी लेकिन बारिश के वजह से पहला मुकाबला रद्द करना पड़ गया था.

बता दें कि साउथ अफ्रीका के बाद से भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाली है और उसके बाद इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करेगी और इस दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया जाएगा क्योंकि सीनियर खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए आराम दिया जा सकता है.

Advertisment
Advertisment

शुभमन गिल को मिल सकती है कप्तानी

India's probable team for the test series against England

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होने वाली है. पहला मुकाबला 25 जनवरी से 29 जनवरी तक, दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से 6 फरवरी तक, तीसरा 15 फरवरी से 19 फरवरी तक, चौथा 23 फरवरी से 27 फरवरी और 5वां मुकाबला 7 मार्च से 11 मार्च तक खेला जाएगा.

इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी शुभमन गिल को दी जा सकती है. दरअसल, साल 2024 में टी-20 वर्ल्ड कप भी होने वाला है इसलिए भारतीय टीम के खिलाड़ी टी-20 क्रिकेट पर फोकस करेंगे. इसी वजह से टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल को कप्तानी की जिम्मेदारी देकर कुछ पुराने और सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी की जा सकती है.

इन 5 सीनियर खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है. दरअसल, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा, विराट कोहली और आर अश्विन जैसे खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया जा सकता है. लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी इस विषय में किसी भी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Advertisment
Advertisment

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़ें-दूसरे टी20 से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki