चेतेश्वर पुजारा ने खोला राज, कौन-से कारण टीम इंडिया को बनाते हैं टेस्ट नंबर-1 टीम

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने इन्हें दिया भारत के नंबर 1 टेस्ट टीम होने का श्रेय 

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने इन्हें दिया भारत के नंबर 1 टेस्ट टीम होने का श्रेय

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 पर विराजमान है। टीम इंडिया के पास आईसीसी रैंकिंग नंबर-1 विराट कोहली और नंबर-3 के चेतेश्वर पुजारा हैं। मगर आप इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि कोई एक या दो खिलाड़ी टीम को जीता नहीं सकते। तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर टीम इंडिया की क्या खासियत है जो वह टेस्ट में नंबर एक पर काबिज है।

चेतेश्वर पुजारा पिछले 7 सालों से नंबर-3 पर हैं काबिज

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा बहुत ही स्वाभाविक खिलाड़ी हैं। इस बात से तो आप वाकिफ ही होंगे कि उनके पास 7 साल से अधिक समय तक भारत का टेस्ट नंबर 3 होने के बावजूद उनके अधिकांश साथियों की तुलना में स्क्रीन उपस्थिति कम से कम है।

लेकिन कोई शिकायत करता है। पुजारा की मजबूत प्रवृत्ति से कोई भी प्रभावित नहीं होता है, जो मैदान पर कठिन से कठिन गेंदबाजी पर रन बटोरता है। पुजारा मैदान पर सख्त हैं, कोई गलती नहीं करते हैं लेकिन उनकी बॉडी लैंग्वेज इसे जाहिर करने से इनकार कर देती है।  उनका चेहरा 20 साल के बच्चे जैसा मासूम है। उनकी आंखें दृढ़, स्थिर और अभी तक कोमल हैं।

पुजारा ने बताया टीम इंडिया के टेस्ट में नंबर-1 होने का राज

चेतेश्वर पुजारा

एक इंटरव्यू के दौरान जब चेतेश्वर पुजारा से पूछा गया कि आखिर वह क्या कारण है जिससे टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग पर नंबर-1 टीम है। इसपर पुजारा ने जवाब दिया कि यह एक या दो खिलाड़ियों का नहीं बल्कि पूरी टीम का प्रयास रहा है।

“हमारी गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। जब तेज गेंदबाजी की बात आती है तो हमारे पास काफी बैक-अप होते हैं। स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी विभाग में कुछ अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं, हर कोई अपने विभाग में अच्छा कर रहा है। कुल मिलाकर, भारतीय क्रिकेट टीम की प्रगति अच्छी दिख रही है।”

Related posts