भारत के इन दिग्गजों ने स्टीवन स्मिथ की वापसी पर खेली पारी को सराहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीवन स्मिथ की जबरदस्त पारी के कायल हुए भारतीय दिग्गज, सहवाग से लेकर लक्ष्मण तक ने कही ये बात 

स्टीवन स्मिथ की जबरदस्त पारी के कायल हुए भारतीय दिग्गज, सहवाग से लेकर लक्ष्मण तक ने कही ये बात

मार्च, 2018 में विश्व क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी के कौशल से महानता के शिखर पर बढ़ रहे एक क्रिकेटर के करियर पर अचानक से ग्रहण लग गया। ऐसा ग्रहण जिसने उनके बने-बनाए जबरदस्त करियर को दागदार कर दिया। चारों तरफ एक विलेन के रूप में पेश किए जाने लगा और मानो लग रहा था कि सबकुछ खत्म…..

16 महीनों के बाद स्टीवन स्मिथ की टेस्ट में धमाकेदार वापसी

यहां हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महानता की तरफ बढ़ रहे बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ की… स्टीवन स्मिथ के करियर में वो दक्षिण अफ्रीका का दौरा बॉल टेंपरिंग कांड के कारण एक बुरे सपने की तरह साबित हुआ जिसने उन्हें ना केवल 12 महीनों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर कर दिया बल्कि क्रिकेट के खलनायक का तमगा लगा लिया।

स्टीवन स्मिथ की जबरदस्त पारी के कायल हुए भारतीय दिग्गज, सहवाग से लेकर लक्ष्मण तक ने कही ये बात 1

यहां से स्टीवन स्मिथ के आगे का सफर बड़ा ही निराश रहा क्योंकि जहां देखों उन्हें केवल और केवल ताने मिल रहे थे। इन तानों और आलोचनाओं का घूंट पीकर स्टीवन स्मिथ कमजोर नहीं हुए बल्कि और भी ज्यादा मजबूती के साथ टेस्ट क्रिकेट में लौट आए हैं।

बैन के बाद टेस्ट में वापसी करते ही खेली 144 रनों की बेहतरीन पारी

टेस्ट क्रिकेट में 16 महीनों के बाद मैदान में उतरे स्टीवन स्मिथ ने पहले ही मैच में दिखा दिया कि अगर इरादों में जान हो तो चाहे कितनी भी मुश्किलें आ जाए आत्मविश्वास को डिगा नहीं पाएगी। और ठीक वैसा ही नजारा स्मिथ ने अपनी वापसी पर पेश किया है।

स्टीवन स्मिथ की जबरदस्त पारी के कायल हुए भारतीय दिग्गज, सहवाग से लेकर लक्ष्मण तक ने कही ये बात 2

आईसीसी क्रिकेट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत गुरुवार से शुरू हुई क्रिकेट की सबसे ऐतिहासिक जंग एशेज सीरीज के पहले ही दिन स्टीवन स्मिथ ने शतकीय वापसी की। इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में पूर्व कंगारू कप्तान स्मिथ ने वनमैन आर्मी शो की तरह बल्लेबाजी करते हुए 144 रनों की शानदार पारी खेली।

भारतीय क्रिकेट दिग्गज हुए स्मिथ की वापसी के कायल

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2019 का पहला मैच गुरुवार से बर्मिंघम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले दिन एक समय अपने 8 विकेट 122 रनों पर गंवाकर संकट की स्थिति में थी लेकिन जिस पर पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज टिक नहीं पा रहे थे वहां स्टीवन स्मिथ ने अपने कमबैक टेस्ट मैच में ही खूंटा गाड़ दिया।

स्टीवन स्मिथ की जबरदस्त पारी के कायल हुए भारतीय दिग्गज, सहवाग से लेकर लक्ष्मण तक ने कही ये बात 3

स्टीवन स्मिथ ने मजबूत इरादों के साथ जबरदस्त बल्लेबाजी की। और नवें विकेट के लिए पीटर सिडल और दसवें विकेट के लिए नाथन लियोन के साथ मिलकर अपनी टीम को 284 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। स्टीवन स्मिथ ने 219 गेंदों मे 16 चौके और 1 छक्के की मदद से 144 रन की पारी खेल दिखा दिया कि भले ही वो टेस्ट क्रिकेट से दूर रहे हो लेकिन आज भी टेस्ट फॉर्मेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

इनकी इस पारी से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गजों ने जबरदस्त सलामी दी है। भारत के दिग्गज क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग से लेकर आकाश चोपड़ा और वीवीएस लक्ष्मण से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले कायल हो चुके हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts