भारत का विश्व विजेता खिलाड़ी कोरोना से बचा रहा है लोगो कीजान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत को टी-20 विश्व कप जीताने वाला यह खिलाड़ी लड़ रहा कोरोना से जंग, सड़क पर उतर बचा रहा लोगों की जान 

भारत को टी-20 विश्व कप जीताने वाला यह खिलाड़ी लड़ रहा कोरोना से जंग, सड़क पर उतर बचा रहा लोगों की जान

इन दिनों तो पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है। कोरोना जैसी महामारी दुनिया के कोने-कोने में फैल चुकी है जिसके खिलाफ संघर्ष कर रहे लोगों में खौफ देखने को मिल रहा है। डर के माहौल में इन दिनों लोगों के लिए डॉक्टर्स के साथ ही पुलिसकर्मी बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं जिनके काम की तारीफ तो बनती ही है।

पुलिस वाले कर रहे हैं सड़कों पर लोगों से घर से ना निकलने की अपील

डॉक्टर्स जहां अस्पताल में भर्ती कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस कर्मी पूरी तरह से लॉकडाउन हो चुके भारत में लोगों को सड़कों पर निकलने से रोक रहे हैं ताकि वो अपनी और समाज की सुरक्षा कर सके।

भारत को टी-20 विश्व कप जीताने वाला यह खिलाड़ी लड़ रहा कोरोना से जंग, सड़क पर उतर बचा रहा लोगों की जान 1

भारत में कोरोना का कहर अब पूरी तरह से अपने चरम पर पहुंच चुका है। कोरोना के कारण तमाम राज्य सरकारों ने अपने-अपने लेवल पर लॉकडाउन कर दिया है तो मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन के लिए पूरे भारत में लॉकडाउन की घोषणा की।

भारत का विश्व चैंपियन खिलाड़ी जोगिंदर शर्मा कोरोना से लड़ने में कर रहे हैं मदद

लॉकडाउन के कारण एक तरफ से तमाम काम बंद होने के कारण खिलाड़ी भी अपने घर में कैद हैं लेकिन वहीं भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप जीताने वाला एक खिलाड़ी सड़कों पर लोगों की मदद करने में लगा हुआ है। साल 2007 का टी20 विश्व कप जीताने वाले जोगिंदर शर्मा की यहां पर बात की जा रही है।

भारत को टी-20 विश्व कप जीताने वाला यह खिलाड़ी लड़ रहा कोरोना से जंग, सड़क पर उतर बचा रहा लोगों की जान 2

भारत के लिए उस विश्व कप जीत की टीम का हिस्सा रहने वाले जोगिंदर शर्मा अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी ने तो पूरे भारत में अपने पांव पसार लिए हैं। ऐसे में बंद के दौरान घरों से बाहर निकलने वाले लोगों को जोगिंदर शर्मा समझाकर घरों में वापस भेजने का काम कर रहे हैं।

सड़कों पर दे रहे हैं ड्यूटी, कर रहे हैं लोगों से विनम्र अपील

जोगिंदर शर्मा अपने क्रिकेट करियर से संन्यास के बाद हरियाणा पुलिस में लग चुके हैं जहां वो डीएसपी के पद पर हैं। कोरोना के कारण बंद भारत में वो घर से बाहर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। जोगिंदर शर्मा एक पुलिसकर्मी होने के नाते लोगों की सड़कों पर कोरोना की जागरूकता को लेकर भी काफी मदद कर रहे हैं।

भारत को टी-20 विश्व कप जीताने वाला यह खिलाड़ी लड़ रहा कोरोना से जंग, सड़क पर उतर बचा रहा लोगों की जान 3

लॉकडाउन होने के कारण जोगिंदर शर्मा को हरियाणा में लोगों को घर से बाहर आने से रोकने की ड्यूटी मिली है जिसे वो निभा रहे हैं. इस काम को करते हुए कुछ फोटोज के साथ जोगिंदर शर्मा ने ट्विट किया और लोगों से अपील करते हुए लिखा है कि “रोकथाम कोरोना वायरस का एकमात्र इलाज है, चलो एक साथ रहें और इस महामारी से लड़े… कृपया हमारे साथ सहयोग प्रदान करें, जय हिंद।”

Related posts