राहुल ने की द्रविड़ के इस रिकॉर्ड की बराबरी, तो एंडरसन ने तोड़ा मुरलीधरन का ये रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: STATS: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा मुरलीधरन का रिकॉर्ड, लेकिन करियर का शर्मनाक रिकॉर्ड बना गये मोहम्मद शमी 

ENG vs IND: STATS: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा मुरलीधरन का रिकॉर्ड, लेकिन करियर का शर्मनाक रिकॉर्ड बना गये मोहम्मद शमी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच का आज दुसरे दिन का खेल खेला गया. आज के दिन इंग्लैंड के लिए बटलर ने 89 रन की पारी खेल कर इंग्लैंड को मजबूत हालात में पहुँच दिया. बटलर की पारी की वजह से इंग्लैंड ने 322 रन का स्कोर खड़ा किया. वहीं आज फिर से भारतीय बल्लेबाज़ संघर्ष करते हुए नज़र आए.

भारतीय बल्लेबाजो ने किया निराश 

ENG vs IND: STATS: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा मुरलीधरन का रिकॉर्ड, लेकिन करियर का शर्मनाक रिकॉर्ड बना गये मोहम्मद शमी 1

भारत क पहली पर कुछ ख़ास नही रही. धवन सिर्फ 3 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद राहुल और पुजारा ने टीम को संभाला, इस दौरान राहुल 37 रन बना के आउट हो गए. राहुल का विकेट गिरने के बाद पुजारा ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन वो ज्यादा देर पिच पर नही रुक सके और सिर्फ 37 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद रहाणे भी कुछ ख़ास नही कर कर सके और डक पर आउट हो गए. वहीं कप्तान कोहली भी 49 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद पन्त भी 4 रन बना के आउट हो गए.दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने 176 रन बना लिए थे.

जानिए आज कौन से रिकॉर्ड बने: 

एक टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज़ गेंदबाजों द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड आज टूट गया. भारतीय तेज़ गेंदबाजों ने 60 से ज्यादा विकेट इस सीरीज में अपने नाम कियें हैं.

राहुल ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. लोकेश राहुल, राहुल द्रविड़ के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुँच गए हैं. राहुल और द्रविड़ ने दोनों ने एक टेस्ट सीरीज में 13 कैच लिये हैं.

जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. एंडरसन ने भारत के खिलाफ अभी तक 106 विकेट लिए हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के महान गेंदबाज़ मुरलीधरन के नाम था.

ऐसा दूसरी पार हुए है कि शमी ने 30 से ज्यादा ओवर कियें है और उन्हें एक भी विकेट नही मिला है.

Related posts

Leave a Reply