भारत ने किया अंडर-19 एशिया कप पर कब्ज़ा,लंका को दी करारी मात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत ने किया अंडर-19 एशिया कप पर कब्ज़ा, श्रीलंका को दी करारी शिकस्त 

भारत ने किया अंडर-19 एशिया कप पर कब्ज़ा, श्रीलंका को दी करारी शिकस्त
                                                               फोटो क्रेडिट: AsianCricketCouncil

भारत अंडर-19 और श्रीलंका अंडर-19 के बीच बांग्लादेश के शेरे बांग्लास्टेडियम में अंडर-19 एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के कप्तान प्रभसिमरन सिंह ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया.

भारत ने किया अंडर-19 एशिया कप पर कब्ज़ा, श्रीलंका को दी करारी शिकस्त 1

भारत ने खड़ा किया मजबूत स्कोर 

भारत ने किया अंडर-19 एशिया कप पर कब्ज़ा, श्रीलंका को दी करारी शिकस्त 2

फोटो क्रेडिट: AsianCricketCouncil

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज़ अनुज रावत और यशस्वी जयसवाल ने पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की. इस दौरान रावत 57 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद यशस्वी भी कुछ ख़ास ज्यादा देर पिच पर नही रुक सके और 85 रन की शानदार पारी खेल कर आउट हो गए.

                                                               फोटो क्रेडिट: AsianCricketCouncil
फोटो क्रेडिट: AsianCricketCouncil

उनके आउट होने के बाद देवदत्त भी ज्यादा नही रुक सके और सिर्फ 31 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कप्तान प्रभ सिमरन सिंह और आयुष ने टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ाया. कप्तान प्रभ ने सिर्फ 37 गेंदों में 65 रन की पारी खेली.

इस दौरान उन्होंने चार चौके और 5 छक्के लगाए. उनके अलावा आयुष ने भी उनका बखूबी साथ दिया. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों में 52 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने दो चौके और 5 छक्के लगाए.भारत ने 50 ओवर में 303 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

श्रीलंका के बल्लेबाज़ हुए फेल 

304 रन के स्कोर का पीछा करते हुए लंका की शुरुआत ख़राब रही.सलामी बल्लेबाज़ निपुण सिर्फ 12 रन बना के आउट हो गए.उनके आउट होने के बाद पसिंडू और निशान ने टीम को संभाला. इस दौरान उन्होंने 46 रन जोड़े.

भारत ने किया अंडर-19 एशिया कप पर कब्ज़ा, श्रीलंका को दी करारी शिकस्त 3
फोटो क्रेडिट: AsianCricketCouncil

इस दौरान पसिंडू सिर्फ 31 रन बन के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद निशान भी ज्यादा भी ज्यादा देर पिच पर नही टिक सके और 49 रन बना के आउट हो गए.

उनके आउट होने के बाद श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नही कर सका और पूरी टीम सिर्फ 144  रन बना के आउट हो गए और भारत ने इस मैच को जीत कर एशिया कप पर कब्ज़ा कर लिया.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply