अंडर-19 एशिया कप: भारत ने संयुक्त अरब अमीरात को 227 रनो के विशाल अंतर से हराया 1

भारत अंडर-19 का सामना संयुक्त अरब अमीरात से बांग्लादेश क्रिरा शिखा प्रोटिशन नं 3 ग्राउंड, सावर से हुआ. इस दौरान भारत के कप्तान पवन शाह ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया.

भारत ने खड़ा किया बड़ा स्कोर 

Related image

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरे अंडर-19 के बल्लेबजो ने अपनी प्रतिभा का पूरा प्रदर्शन किया. इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज अनुज और देवदत्त ने शुरुआत की.  इस दौरान उन्होंने 205 रन की साझेदारी की. इस दौरान अनुज रावत 102 रन की पारी खेल कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद देवदत्त भी ज्यादा देर पिच पर टिक नही सके और शानदार शतक लगाने के बाद आउट हो गए. उन्होंने 121 रन की पारी खेली.

Image result for Devdutt Padikkal

उनके आउट होने के बाद कप्तान पवन शाह ने टीम को संभाला. उन्होंने 45 रन की पारी खेली.उनके अलावा उनका साथ समीर ने दिया. उन्होंने 42 रन की पारी खेली. वही अंत में आयुष बडोनी ने विस्फोटक बल्लेबाज़ी की. उन्होंने मात्र 9 गेंदों में 22 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी की वजह से भारत अंडर-19 टीम ने 350 का स्कोर पार किया. उन्होंने अपनी पारी में तीन गगनचुम्बी छक्के लगाए. भारत ने 50 ओवर में 354 रन बनाए.

गेंदबाजों ने दिखाया दम 

Image result for Siddharth Desai

355 रन के स्कोर का पीछा करते हुए संयुक्त अरब अमीरात के बल्लेबाज़ कही से भी लक्ष्य का पीछा करते हुए दिखे. टीम को पहला झटका डक पर लगा.

इस दौरान सब्बीर खान ने रौनक को डक पर वापस भेज दिया. उनके आउट होने के बाद टीम का कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर पिच पर टिक ही नही पाया.

इस दौरान भारत के सिद्धार्थ देसाई ने 24 रन देकर 6 विकेट हासिल किये.उनकी गेंदबाज़ी की वजह से संयुक्त अमीरात अरब सिर्फ 127 रन पर सिमट गई.

संयुक्त अमीरात अरब के लिए सबसे ज्यादा रन अली मिर्ज़ा ने बनाए. उन्होंने 47 गेंदों में 42 रन की पर खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया था.

Leave a comment