/

INDvAUS:प्रेस कांफ्रेस के दौरान कप्तान कोहली ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहीं यह महत्वपूर्ण बात

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पर पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन अर्न्तराष्ट्रीय टी20 मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेलना है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आपको बता दे, वनडे  सीरीज का पहला मैच कल यानि 17 सिंतबर को चेन्नई के एम ए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैच के पहले किए गए मैच कांफ्रेस में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए नजर आये।

हार्दिक और अक्षर है दो महत्वपूर्ण आलराउंडर-

INDvAUS:प्रेस कांफ्रेस के दौरान कप्तान कोहली ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहीं यह महत्वपूर्ण बात 1

प्रेस कांफ्रेस के दौरान जब एक पत्रकार ने टीम इण्डिया के आलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में कप्तान कोहली से राय जाननी चाहिए, तो विराट ने जवाब देते हुए कहा कि,‘ भारतीय टीम के पास अभी हार्दिक और अक्षर जैसे दिग्गज हरफनौला खिलाड़ी मौजूद है। जो टीम में गेदंबाजी और बल्लेबाजी दोनों क्षेत्रों में शानदार खेल का प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

हालांकि क्षेत्ररक्षण भी एक ऐसा एरिया होता है, जिसके बिना आलराउंडर की भूमिका पूरी नहीं कही जा सकती है।  इसके अलावा टीम इण्डिया के पास विश्व का सबसे बेस्ट आलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा मौजूद है, जो किसी भी मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते है। हालांकि उनको आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से बाहर रखा गया।

खुद के रिकाॅर्ड से ज्यादा टीम की जीत है ज्यादा महत्वपूर्ण-

INDvAUS:प्रेस कांफ्रेस के दौरान कप्तान कोहली ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहीं यह महत्वपूर्ण बात 2

विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि,‘ मै क्रिकेट खेलते वक्त यह कभी नहीं सोचता कि मुझे कौन सा रिकाॅर्ड अपने नाम करना है। मेरे लिए अपने खेल से ज्यादा टीम की जीत ज्यादा महत्वपूर्ण है, जिसके लिए मै विपक्षी टीम के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी और फिल्डिंग में शत-प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं। हमें यह बात अच्छी तरह पता है कि अगर आॅस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो टीम इण्डिया के सभी खिलाड़ियों को अपना क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन दिखाना पड़ेगा।’

शारीरिक के साथ मानसिक तौर पर भी रहना पड़ता है फिट-

INDvAUS:प्रेस कांफ्रेस के दौरान कप्तान कोहली ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहीं यह महत्वपूर्ण बात 3

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ियों पर पड़ने वाले अतिरिक्त दबाव पर बात करते हुए कहा कि,‘ यह सच है कि अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान सभी खिलाड़ियों पर शानदार प्रदर्शन करने का काफी दबाव रहता है।फिर भी हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी टीम अपने घरेलू मैदान पर मेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार खेल का प्रदर्शन दिखायेगी।

इसके अलावा क्रिकेट के मैदान पर एक खिलाड़ी को शारीरिक के साथ मानसिक तौर पर भी पूरी तरह फिट रहना पड़ता है, जिसके लिए कड़ा अभ्यास की जरूरत पड़ती है।’