INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव 

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव

आज गुरूवार, 28 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का चौथा मुकाबला खेला जायेंगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के सुप्रसिद्ध एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेंगा. जहाँ भारतीय टीम की निगाहें अपने विजयी अभियान को बरकरार रखने पर लगी रहेगी.

लगाना हैं जीत का चौका

 INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव 1

भारतीय टीम ने अभी तक मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में काबिले तारीफ प्रदर्शन किया हैं. टीम पहले से ही श्रृंखला जीतकर अपने नाम कर चुकी हैं और अब टीम की नजरे जीत का चौका लगाने पर लगी हुई हैं.

भारतीय टीम हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. आज होने वाले मुकाबलें में माना जा रहा हैं, कि टीम के कप्तान विराट कोहली ज्यादा से ज्यादा बदलाव अंतिम एकादश में कर सकते हैं.

जीत से बढ़कर कुछ नहीं

 INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव 2

वही बात अगर मेहमान स्मिथ एंड कंपनी की करे, तो टीम का प्रदर्शन अभी तक मौजूदा श्रृंखला में एकदम निराशाजनक रहा है. मैच दर मैच टीम के हालात बिगड़ते ही जा रहा हैं. अभी तक ना तो टीम के बल्लेबाज लय में आ सके हैं और ना गेंदबाज.

हर मोर्चे पर टीम में अनुभव की कमी साफतौर पर झलकती हैं. सिर्फ खिलाड़ियों की खराब फॉर्म ही नहीं, बल्कि टीम के खिलाड़ियों का एक के बाद चोटिल होना भी टीम के लिए एक सबसे बड़ा परेशानी का सबब बना हुआ हैं.

क्या कहती हैं पिच

 INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव 3

जैसा कि हमने आपको बताया, कि यह मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेंगा, तो इस मैदान पर हमेशा से ही जमकर रनों की बरसात देखने को मिलती हैं. इस बार भी उम्मीद यही जताई जा रही हैं, कि यहाँ पर एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेंगा.

इस मैदान पर टीम इंडिया ने कुल 19 मैच खेले हैं और 13 में जीत दर्ज की हैं, जबकि चार में हार का मुहं देखने पड़ा हैं. बात अगर दोनों टीमों के इस मैदान पर भिंडत की करे, तो दोनों टीमों का कुल आमना सामना इस मैदान पर कुल 6 बार हुआ हैं और इन छह मुकाबलों में चार बार भारतीय टीम ने जीत का परचम लहराया हैं. यानि के आंकड़ो के द्रष्टि से मेजबान टीम इंडिया का पलड़ा ज्यादा भारी दिखाई दे रहा हैं.

Teams:

India (Playing XI): Ajinkya Rahane, Rohit Sharma, Virat Kohli(c), Hardik Pandya, Kedar Jadhav, Manish Pandey, MS Dhoni(w), Axar Patel, Umesh Yadav, Mohammed Shami, Yuzvendra Chahal

Australia (Playing XI): David Warner, Aaron Finch, Steven Smith(c), Travis Head, Marcus Stoinis, Peter Handscomb, Matthew Wade(w), Pat Cummins, Nathan Coulter-Nile, Kane Richardson, Adam Zampa

Related posts

Leave a Reply