INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह 

INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा वनडे मैच कंगारुओं के नाम रहा। सीरीज मेंं लगातार हार का सामना करने वाली कंगारु टीम ने जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए मेजबान टीम इण्डिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर के मैच में 334 रन का लक्ष्य सामने रखा था, जिसके जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर कै मैच में 313 रन ही बना सकी और 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

हिटमैन का आउट होना रहा टर्निंग प्वाइंट

INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह 1

भारतीय टीम इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भी एक समय काफी अच्छी स्थिति में थी। भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद भी रोहित ने अपने स्वाभाविक खेल को जारी ऱखा।

INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह 2

रोहित शर्मा के आतिशी बल्लेबाजी को देखकर मानो ऐसा लग रहा था, कि वह अन्त तक टिक कर भारतीय क्रिकेट टीम को जीत दिला जायेंगे। हालाकिं दुर्भाग्यवश वह अपने अर्धशतकीय पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाये और उनका रन आउट होना टीम इण्डिया के लिए मुसीबत का कारण बन गया, जिसके बाद कोई अन्य बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाया और मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ सूपड़ा साफ करते हुए जीत हासिल करने का सपना अधूरा रह गया।

ऐतिहासिक रिकाॅर्ड बनाने से चुकी ब्लू टीम

INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह 3

अगर बैंगलोर के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे वनडे मैच में मेजबान टीम इण्डिया कंगारुंओं के खिलाफ जीत का किला फतह कर लेती, तो वह पहली बार लगातार 10 अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच जीतने का रिकाॅर्ड अपने नाम दर्ज करा जाती।

जानें पिछले 9 वनडे मैच का रिकाॅर्ड

INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह 4

आपकों बता दें, लगातार 9 वनडे मैच जीतने का अभियान कोहली के रणबांकुरों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच एकदिवसीय वनडे मैच के आखिरी वनडे मैच में जीत हासिल कर किया था।

इस जीत के बाद श्रीलंका के दौरे पर गयी भारतीय टीम ने जबरदस्त फाॅर्म को जारी ऱखते हुए मेजबान श्रीलंका क्रिकेट टीम का पूरी तरह से सूपड़ा साफ करते हुए एकतरफा जीत हासिल कर ली और 5-0 से सीरीज को क्लीन स्वीप कर इतिहास रच दिया।

INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह 5

श्रीलंका के खिलाफ जीत का किला फतह करने वाली नीली जर्सी की टीम ने अपने जीत के अभियान को मेंहमान कंगारु टीम के खिलाफ जारी ऱखा और पांच वनडे सीरीज के शुरूआती तीन मैचों में शानदार खेल का प्रदर्शऩ दिखाते हुए पूर्व विश्व चैपिंयन से जीत हासिल कर सीरीज को भी अपने कब्जे में कर लिया।

INDvAUS: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कंगारूओं को चित्त करने से टीम इण्डिया, जानें क्या रहा हार की प्रमुख वजह 6

हालांकि सीरीज के चौेथे वनडे मैच में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली हार के बाद लगातार 10वें मैच जीतने का रिकाॅर्ड का सपना चकनाचूर हो गया।

Related posts

Leave a Reply