INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके 

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला समाप्त हो गयी हैं, लेकिन क्रिकेट का रोमांच अभी तक खत्म नहीं हुआ हैं. दरअसल शनिवार, 7 अक्टूबर से दोनों देशों के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की सीरीज का जोरदार आगाज होने वाला हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी २० श्रृंखला का सबसे पहला मुकाबला टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गढ़ रांची में खेला जायेंगा.

तैयार हैं टीम इंडिया 

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके 1

विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पेटीएम वनडे सीरीज जीतने के बाद कोहली एंड कंपनी के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. टीम इंडिया का हर के खिलाड़ी एकदम जोश और उत्साह में दिखाई दे रहा हैं. एकदिवसीय सीरीज में जीत का परचम लहराने के बाद भारतीय टीम की निगाहें अब टी ट्वेंटी श्रृंखला जीतने पर बनी हुई हैं.

इस लेख के माध्यम से हम आपको बतायेगे, कि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टीम इंडिया के कौन कौन से खिलाड़ी क्या क्या रिकार्ड्स तोड़ सकते हैं और किन किन नये कीर्तिमानो को अपने नाम पर स्थापित कर सकते हैं.

आइये डालते हैं, एक नजर उन खिलाड़ियों के नाम पर जो बना सकते हैं रिकार्ड्स:-

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके 2

विराट कोहली टी ट्वेंटी क्रिकेट अभी तक टीम इंडिया के लिए 1830 रन बना चुके हैं और अपने दो हजार से रन के आंकड़े से मात्र 170 रन दूर हैं. साथ ही चार चौके लगाने के साथ उनकी टी ट्वेंटी क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए 200 चौके भी पूरे हो जायेंगे.

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके 3

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास टी ट्वेंटी क्रिकेट में एक हजार बॉल खेलने का मौका, 100 चौके और 50 छक्के पूरे करने का मौका भी रहेंगा. एमएस धोनी अभी तक देश के लिए इस फॉर्मेट में 983 गेंदे खेल चुके हैं, जबकि उनके नाम पर 83 चौके और 36 छक्के दर्ज हैं.

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके 4

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह के पास भारतीय टीम के लिए अपने 50 टी ट्वेंटी विकेट पूरे करने का मौका हो सकता हैं. नेहरा के नाम जहाँ अभी तक 26 मैचों में 34 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हैं, तो बुमराह भी 25 मुकाबलों में 34 विकेट ले सकते हैं.

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके 5

महेंद्र सिंह धोनी टीम के लिए सबसे ज्यादा टी ट्वेंटी रन बनाने के मामले में सुरेश रैना (1307) को पीछे छोड़ने का मौका रहेंगा. धोनी अभी तक टीम इंडिया के लिए टी 20 फॉर्मेट में (1212) रन बना चुके हैं.

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कोहली से लेकर धोनी तक के पास रहेगे बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने का मौके 6

केदार जाधव के लिए अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी क्रिकेट में अपने पहले 100 रन बनाने का मौका रहेंगा. केदार अभी तक 95 रन बना चुके हैं.

Related posts

Leave a Reply