अक्षर पटेल ने खोला विराट कोहली का टीम प्लान, बताया क्या बनाया था धोनी के साथ मिलकर कोहली ने प्लान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvNZ: दूसरा वनडे जीत कर सीरीज बराबर करने की खुशी में अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया क्या थी भारतीय टीम की प्लानिंग 

INDvNZ: दूसरा वनडे जीत कर सीरीज बराबर करने की खुशी में अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया क्या थी भारतीय टीम की प्लानिंग

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच आज,यानि 25 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।

होने वाले इस रोमांचक मुकाबले में मेजबान भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए किवी टीम को 6 विकेट से मात दी और सीरीज को अब 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया।

मेहमान टीम ने किया निराशाजनक प्रदर्शन

INDvNZ: दूसरा वनडे जीत कर सीरीज बराबर करने की खुशी में अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया क्या थी भारतीय टीम की प्लानिंग 1

 

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी मेहमान न्यूजीलैण्ड क्रिकेट टीम ने अपने बल्लेबाजी से सबकों निराश किया और निर्धारित 50 ओवर के मैच में 9 विकेट खोकर 230 रन ही बना सकी। किवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रनों की पारी हेनरी निकोल्स ने खेली,जिन्होंने 62 गेंदों का सामना करते हुए 42 बनाए।इसके अलावा काॅलिन डे ग्रैंडहाम्प ने भी अपनी टीम के लिए 41 रनों का योगदान दिया था।

मेजबान टीम ने दिखाया जबरदस्त खेल

 

INDvNZ: दूसरा वनडे जीत कर सीरीज बराबर करने की खुशी में अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया क्या थी भारतीय टीम की प्लानिंग 2

मिले इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान भारतीय टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी का मुशायरा पेश किया और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन बनाकर टीम को एक सधी हुई शुरूआत दे दी,जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर तमाम आलोचकों का मुंह बन्द कराते हुए 64 रनोंं की शानदार शतकीय पारी खेली और किवी टीम के खिलाफ जीत का चौका लगाकर भारतीय टीम को सीरीज में बराबरी में खड़ा कर दिया।

अक्षर ने किया जीत के पीछे का रहस्य उजागर

INDvNZ: दूसरा वनडे जीत कर सीरीज बराबर करने की खुशी में अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया क्या थी भारतीय टीम की प्लानिंग 3

बांये हाथ के फिरकी गेंदबाज अक्षर पटेल ने मेजबान भारतीय टीम को किवी टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“हमारी टीम का प्रदर्शन आज मेहमान टीम के खिलाफ क्रिकेट के तीनों ही स्तरों पर शानदार रहा।अगर खासतौर पर गेंदबाजी की बात की जाए तो टीम इण्डिया के जबरदस्त गेंदबाजी ने ही किवी टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

हमें सबसे ज्यादा भुवी और बुमराह के गेंदबाजी के प्रदर्शन की सराहना करनी चाहिए,जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम के आधे बल्लेबाजों को पवेलियन की ओर पहुंचा दिया।”

INDvNZ: दूसरा वनडे जीत कर सीरीज बराबर करने की खुशी में अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया क्या थी भारतीय टीम की प्लानिंग 4

अपनी बात को जारी रखते हुए पटेल ने कहा कि,

“मैच के दौरान मैने अपना फोकस गेंद में विविधता और वेरीएशन के साथ विपक्षी टीम के खिलाफ गेंदबाजी डालने पर रखी, हालांकि मुझे सिर्फ एक विकेट की सफलता हासिल हुयी।

फिर भी मैं अपनी गेंदबाजी के प्रदर्शन से पूरी तरह संतुष्ट हूं।मुझे पूरी उम्मीद है हमारी टीम न्यूजीलैण्ड टीम के खिलाफ सीरीज के निर्णायक वनडे मैच में शानदार खेेल के प्रदर्शन से जीत हासिल कर लेंगी.”

 

Related posts

Leave a Reply