INDvsAUS: ब्रिसबेन वनडे में ये हो सकता है अंतिम एकादश

कमजोर गेंदबाजी के चलते भारत को पहले वनडे मैच में 309 रन बनाने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में दूसरे वनडे मैच में भारत अपनी गेंदबाजी को मजबूत करना चाहेगा. टेस्ट मैचों में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे इशांत शर्मा जो पिछले मैच में ऊँगली में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे. जिन्हें हो सकता है,ब्रिसबेन वनडे में टीम में जगह दी जाये. आज उन्होंने नेट पर अभ्यास भी किया है. ऐसे में हो सकता उमेश यादव या भुवनेश्वर में से किसी एक को बैठकर उन्हें टीम में जगह दी जाये.

ishant shrma

साथ ही कप्तान धोनी तेज गेंदबाज़ और आलराउंडर ऋषि धवन को भी टीम में जगह दें सकते है. क्योंकि पिछले मैच में रविन्द्र जडेजा एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. ऐसे में धोनी उनकी जगह पर धवन को मौका दे सकते हैं. बाकी टीम में कोई बहुत बड़ा फेरबदल होने की गुंजाईश नहीं लग रहा है.

भारत का संभावित एकादश:

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाने, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मनीष पांडेय, ऋषि धवन, रविचन्द्रन आश्विन, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, बरिंदर सरन.

usman khwaja

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम दो फेरबदल देखने को मिलेंगे. पहला डेविड वार्नर जो पारिवारिक कारणों से इस मैच में नहीं खेलेंगे. ऐसे में उनकी जगह पर टीम में शामिल किये गये उस्मान ख्वाजा सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाएंगे. साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रोटेशन प्रणाली के तहत मिचेल मार्श को आराम दिया है. ऐसे में उनकी जगह पर टीम में शामिल किये गये आलराउंडर जॉन हेस्टिंग्स को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है.

ऑस्ट्रेलिया का संभावित एकादश:

उस्मान ख्वाजा, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जॉर्ज बेली, ग्लैन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, जॉन हेस्टिंग्स, जैम्स फॉकनर, जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलांड, जॉइल पैरिस. 

Related Topics