मुर्तजा की इस छोटी सी गलती की वजह से भारत बना एशिया कप 2018 का चैंपियन

Trending News

Blog Post

एशिया कप 2018

एशिया कप : INDvsBAN : मुर्तजा की छोटी सी गलती व रोहित की इस चतुराई की वजह से भारत बना चैंपियन 

एशिया कप : INDvsBAN : मुर्तजा की छोटी सी गलती व रोहित की इस चतुराई की वजह से भारत बना चैंपियन

भारतीय टीम और बांग्लादेश की टीम के बीच एशिया कप 2018 का फाइनल मैच शुक्रवार 28 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा, लेकिन इस मुकाबले को अंत में भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 3 विकेट से जीत लिया और इस मैच के साथ ही भारतीय टीम ने एशिया कप 2018 की ट्रॉफी को भी अपने नाम कर लिया.

बांग्लादेश ने बनाये थे 222 रन 

बता दें, कि इस मैच का टॉस भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने एक विस्फोटक शुरूआत की और उनके दोनों ओपनर बल्लेबाज मेहंदी हसन और लिटन दास ने 20.4 ओवर में ही 120 रन बना डाले थे.

हालाँकि, जैसे ही मेहंदी हसन आउट हुए वैसे ही बांग्लादेश के विकेटों का पतझड़ लग गया और अंत में बांग्लादेश की टीम 48.3 ओवर में मात्र 222 रन पर ही आउट हो गई.

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 117 गेंदों पर 121 रन की पारी ओपनर बल्लेबाज लिटन दास ने खेली. वहीं टीम के लिए सौम्य सरकार ने भी 45 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दिया.

भारत के गेंदबाजो ने इस मैच में शानदार वापसी की थी. जिसका आलम यह था, कि बांग्लादेश की टीम ने अपने अंतिम 10 विकेट मात्र 102 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए थे.

भारत के लिए कुलदीप यादव ने अपने 10 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट हासिल किये. वहीं केदार जाधव ने अपने 9 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

भारत ने 3 विकेट रहते किया लक्ष्य हासिल 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस स्कोर को 50 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और एशिया कप 2018 को भी अपने नाम कर लिया.

इस मैच में भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 55 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली. वहीं दिनेश कार्तिक ने भी टीम के लिए 61 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली. केदार जाधव ने अंत में 23 रन की पारी खेल भारतीय टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी.

मुर्तजा की इस गलती की वजह से हारा बांग्लादेश 

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने फाइनल जैसे अहम मैच में अपने बल्लेबाजी क्रम में हद से ज्यादा बदलाव किये. मेहंदी हसन को ओपनिंग कराने का फैसला तो उनका सही रहा, लेकिन इमरूल कायेस को नंबर-3 पर बल्लेबाजी कराने का उनका फैसला गलत साबित हुआ. फाइनल जैसे मैच में बल्लेबाजी क्रम में हद से ज्यादा बदलाव करना कही ना कही मशरफे मुर्तजा की एक बड़ी गलती रही, जिसके चलते टीम को हार का सामना भी करना पड़ा हैं.

वहीं रोहित शर्मा ने अपनी चतुराई दिखाते हुए केदार जाधव को सही समय पर गेंदबाजी थमाई थी. केदार के स्पैल की वजह से ही भारतीय टीम इस मैच में वापस आई और एशिया कप की चैंपियन बनी.

यहाँ देखे मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

CREDIT CRICBUZZ
CREDIT CRICBUZZ

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *