टेस्ट मैच से पहले पिच क्यूरेटर ने बताया पिच का हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN: पहले टेस्ट मैच को लेकर पिच क्यूरेटर ने बताया कैसी होगी इंदौर की पिच 

INDvsBAN: पहले टेस्ट मैच को लेकर पिच क्यूरेटर ने बताया कैसी होगी इंदौर की पिच

बांग्लादेश के बीच खेली गई टी 20 सीरीज को 2-1 से सीरीज पर कब्जा करने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई हैं. 14 नवंबर से शुरु होने वाली टेस्ट मैच के लिए इसके लिए टीम इंडिया इंदौर पहुंच कर प्रैक्टिस में जुट गई है. दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

बादल के कारण कवर में है पिच

INDvsBAN: पहले टेस्ट मैच को लेकर पिच क्यूरेटर ने बताया कैसी होगी इंदौर की पिच 1

भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला पहला टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. इसकी पिच के बारे में बात करते हुए एमपीसीए के प्रमुख क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने बताया, ”यह अच्छी विकेट है, इसमें हर व्यक्ति के लिए कुछ न कुछ मौजूद है। पिच पांचों दिन अच्छी रहेगी.”

आपको बता दें, पिछले कुछ दिनों से इंदौर में बादल छाए हुए हैं. इससे तैयारियों पर भी असर पड़ा है. चौहान के अऩुसार, ”पिच को कवर करके रखा गया है ताकि सरफेस को नुकसान न पहुंचे. ‘पिछले कुछ दिनों से मौसम परेशानी बना हुआ है, लेकिन हमने पूरी तैयारी की है. अब मौसम भी साफ है.”

टीम इंडिया के अनुसार तैयार की गई है पिच

भारतीय क्रिकेट टीम के पास स्पिन और तेज दोनों ही अव्वल दर्जे के गेंदबाज है. साथ ही टीम तूफानी बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी. इसपर पिच क्यूरेट चौहान ने बताया, ”भारतीय टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें कोई निर्देश नहीं मिले. हम जानते हैं कि टीम इंडिया की ताकत क्या है और उसी के अनुरूप पिच तैयार की गई है।”

डे-नाइट होगा दूसरा टेस्ट मैच

ईडन गार्डन

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के प्रेसिडेंट बनने के बाद पिंक बॉल से डे नाइट टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत को प्रोत्साहन दिया. परिणामस्वरूप बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट डे नाइट होगा. कोलकाता के ईडन गार्डन में यह ऐतिहासिक मैच खेला जाएगा.

इतना ही नहीं मैनेजमेंट ने इस मौके को और भी खास बनाने के लिए तमाम बड़ी हस्तियों को आमांत्रित किया है. जिसमें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्यौता भेजा गया है. साथ ही भारत के सभी कप्तानों के भी पहुंचने की उम्मीद है.

Related posts