क्रिकेट

22 नवंबर को भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अध्याय जुड़ गया. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के साथ पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला. लेकिन इस सुनहरे अवसर पर भी कुछ सटोरियों की नजरें इस ऐतिहासिक मैच पर टिकी हुई थी. इस डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान 5 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में 3 को ईडन गाडर्न्स से पुलिस द्वारा दबोचा गया है.

पिंक बॉल टेस्ट के दौरान धरे गए 5 सट्टेबाज

INDvsBAN: ईडन गार्डन्स में सट्टेबाजी करते पकड़े गए 3 सट्टेबाज 1

कोलकाता के ईडन गार्डन में टीम इंडिया और बांग्लादेश क्रिकेट टीम इतिहास रचने मैदान पर उतरी. एक तरफ खिलाड़ी मैच खेल रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ दर्शकों के बीच बैठकर एक सटोरियों का गिरोह इस मैच में सट्टेबाजी धरा गया.

पिंक बॉल से खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान 5 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें 3 आरोपियों को ईडन गाडर्न्स से और 2 को कोलकाता के साउथ एरिया सदर स्ट्रीट से पकड़ा गया.

इनकी पहचान संभू दयाल, मुकेश गेरे और चेतन शर्मा को एंडी राउडी सेक्शन के तहत गिरफ्तार किया है. आपको बता दें, इन सभी लोगों पर आरोप है कि मोबाइल ऐप के जरिए ये सभी आरोपी सट्टा लगा रहे थे.

दर्शकों ने दी सट्टेबाजी की सूचना

क्रिकेट जैसे साफ-सुथरे खेल में भी कुछ लोग धब्बा लगा ही देते हैं. कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेले गए पहले पिंक बॉल टेस्ट के दौरान सुरक्षा सख्त रखी गई थी.

पकड़े गए आरोपियों के बारे में पुलिस ने बताया है कि उन्हें जानकारी मिली थी कि स्टेडियम में दर्शकों के बीच बैठकर कुछ खिलाड़ी सट्टेबाजी कर रहे हैं. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने नजरें और कड़ी कर दी. परिणामस्वरूप पुलिसकर्मियों ने गैलरी से तीन सट्टेबाजों को धर दबोचा.

टीम इंडिया ने जीता पहला डे-नाइट

INDvsBAN: ईडन गार्डन्स में सट्टेबाजी करते पकड़े गए 3 सट्टेबाज 2

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए पहले टेस्ट मैच को 46 रनों से जीत लिया. इस मैच को जीतने के साथ टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है. इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है. जी हां, पहली पारी में बांग्लादेश को 106 रनों पर ढेर कर दिया.

इसके बाद टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुक्सान पर 347 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने एक बार फिर विकटचटकाऊ गेंदबाजी करते हुए 195 रन पर बांग्लादेश टीम का सफाया करते हुए जीत भारत की झोली में डाल दी. इस मैच में इशांत शर्मा ने 9, उमेश यादव ने 8 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट्स चटकाए.