बांग्लादेश के स्पिन कोच जोशी ने निकाला टीम इंडिया का तोड़

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

INDvBAN:पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील जोशी ने बताया कैसे टीम इंडिया को भारत में मात दे सकता है बांग्लादेश 

INDvBAN:पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील जोशी ने बताया कैसे टीम इंडिया को भारत में मात दे सकता है बांग्लादेश

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में 14 नवंबर से खेला जाएगा. इसके लिए दोनों ही टीमें इंदौर पहुंचकर प्रैक्टिस में जुट गई हैं. मैच से एक शाम पहले बांग्लादेश के स्पिन कोच सुनील जोशी ने बताया कि शाकिब उल हसन और तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी में बांग्लादेशी टीम को भारत के सामने काफी मुश्किल होगी.

भारत के सामने बोर्ड पर रन लगाना है जरूरी

INDvBAN:पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील जोशी ने बताया कैसे टीम इंडिया को भारत में मात दे सकता है बांग्लादेश 1

भारतीय क्रिकेट टीम घरेलू सरजमीं पर लगातार पिछली 11 सीरीज में जीत दर्ज कर चुकी है. बांग्लादेश ने भारत की मजबूत बैटिंग लाइनअप के बारे में टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा,

भारत की बल्लेबाजी क्रम बेहतरीन है और ये वह पिछले काफी वक्त से दिखा रहे हैं. अगर भारत को दबाव में लाना है तो बोर्ड पर अधिक रन लगाना बहुत जरूरी है. लेकिन हमारे पास शाकिब-अल-हसन और तमीम इकबाल की टीम में न होने से ये बांग्लादेश के लिए आसान नहीं होगा.

वो भी भारत की ऑलराउंड प्रदर्शन के सामने तो बहुत ही मुश्किल है. घरेलू पिचों पर न केवल स्पिनर्स बल्कि तेज गेंदबाजों ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शऩ किया.

बांग्लादेश को स्मार्ट गेम खेलना होगा

स्पिन कोच सुनील जोशी ने आगे बात करते हुए कहा,

तमीम इकबाल, शाकिब-अल-हसन मुश्फिकुर रहीम , महबदुल्लाह औऱ कप्तान मोमिनुल हसन बांग्लादेश के एक्सपीरियंस वाले खिलाड़ी हैं. तो इन्हें पता है कि भारत के सामने कैसे खेलना है लेकिन टीम में जिन खिलाड़ियों के पास अभी एक्सपीरियंक नहीं है उन्हें अलग मानसिकता से खेलना होगा.

उन्हें स्मार्ट अप्रोज रखना होगा. अगर गेंदबाजी प्रभावशाली न हो तो बल्लेबाजों को सब्र के साथ बल्लेबाजी करनी होगी. अगर गेंदबाज बेहतर खेलेंगे तो हमारे लिए काफी अच्छा होगा.

तैजुल हसन करेगा टीम इंडिया के सामने अच्छी गेंदबाजी

तैजुल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम की गेंदबाजी लाइनअप बेहतरीन है. पिछले कुछ सालों में इस टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है. कोच ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा,

तैजुल हसन टीम के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. अगर आप उसके पिछले 4 या 5 टेस्ट मैचों का रिकॉर्ड देखें तो अलग-अलग टीमों के सामने उसने 4 बार 5 विकेट हॉल लिया है. मैहदी भी अच्छी गेंदबाजी करता है लेकिन तैजुल के पास अधिक एक्सपीरियंस है.

वह अधिक विकेट्स ले सकता है और साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के सामने रन बना सकता है. नईम भी शानदार गेंदबाज है जो बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल देता है. वह अपनी लंबाई के कारण अधिक बाउंस के साथ गेंदबाजी करता है.

आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश के बीच आज तक 9 टेस्ट मैच खेले गए हैं. जिसमें 7 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है. 2 मैच ड्रॉ रहे हैं. बांग्लादेश की टीम अभी तक एक भी मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई है. लेकिन टी 20 सीरीज में जीत दर्ज कर हार का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब मेजबान टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी.

Related posts