मयंक अग्रवाल ने बताई शानदार पारी के पीछे की अपनी सोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN: एक ही सत्र में 2 दोहरा शतक लगाने के बाद मयंक अग्रवाल ने बताया अपनी कामयाबी का राज 

INDvsBAN: एक ही सत्र में 2 दोहरा शतक लगाने के बाद मयंक अग्रवाल ने बताया अपनी कामयाबी का राज

भारत-बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए 150 पर ही ऑलआउट हो गई. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों का बल्ला जमकर बोला और दूसरे दिन के अंत तक भारत का स्कोर 6 विकेट के नुक्सान पर 493 रन बनाए और 343 रनों की बढ़त बनाई.

मयंक अग्रवाल ने बनाया टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक

INDvsBAN: एक ही सत्र में 2 दोहरा शतक लगाने के बाद मयंक अग्रवाल ने बताया अपनी कामयाबी का राज 1

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वाईजैक में दोहरा शतक लगाने के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ भी 243 रनों की शानदार पारी खेली. मैच खत्म होने के बाद मयंक ने पारी के बारे में बात करते हुए कहा,

“मानसिकता की बात करें तो मैंने अपने मन से असफल होने का डर निकाल दिया है जिसके कारण मुझ में बहुत बड़ा बदलाव आया है। मन से डर को निकालने के बाद मुझमें रनों की भूख पैदा हो गई, ऐसा भी समय रहा है जब मैं रन नहीं बना पाया। अब मैं जब भी सेट हो जाता हूं तो बड़े रन बनाने की कोशिश करता हूं।”

अजिंक्य रहाणे ने किया मार्गदर्शन

मयंक अग्रवाल

अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल के बीच शानदार साझेदारी हुई. 190 रनों की साझेदारी के बारे में बात करते हुए मयंक ने कहा,

“हमारी कोशिश एक बार में एक गेंद पर ध्यान लगाने के साथ लंबे समय तक क्रीज पर टिके रहने की थी। अजिंक्य सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्हें टेस्ट क्रिकेट का काफी अनुभव है। उन्होंने पूरे समय मेरा मार्गदर्शन किया। हमारी योजना छोटी साझेदारी बनाएं और फिर उसे बड़ी साझेदारी में बदलें। मैं गेंद को ठीक से देखकर खेल रहा था।”

पिच पर है अच्छा उछाल

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच पर भारतीय बल्लेबाजों ने आक्रामक रवैया अपनाया और बेहतरीन बल्लेबाजी की. पिच के बारे में बात करते हुए मयंक ने कहा,

इस विकेट पर उछाल है और शॉट्स खेलने के लिए भी काफी अच्छा है. मुझे जिधर समझ में आया मैंने वहां शॉर्ट खेला और मुझे ऐसा लगा कि मैं मैदान को अच्छे से कवर कर सकता हूं. हम बेहद मजबूत स्थिति में हैं और उन्हें विपक्षी टीम को दबाव में रखने की कोशिश करेंगे.

आपको बता दें, दूसरे दिन के अंत पर विराट सेना 6 विकेट के नुक्सान पर 493 रन बनाए हैं. इसी के साथ 343 रनों से आगे है.

Related posts