भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टी 20 की मेजबानी को लेकर ट्विटर पर उठ रहे सवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN: सौरव गांगुली के नेतृत्व वाली BCCI पर क्रिकेट प्रशंसकों ने दिल्ली को पहले टी 20 की मेजबानी सौंपने पर उठाए सवाल 

INDvsBAN: सौरव गांगुली के नेतृत्व वाली BCCI पर क्रिकेट प्रशंसकों ने दिल्ली को पहले टी 20 की मेजबानी सौंपने पर उठाए सवाल

भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला टी 20 मैच पर स्मॉग के बादल छाए हुए हैं। शनिवार शाम और रविवार सुबह हुई हल्की बारिश हुई लेकिन मौसम का हाल वैसा ही बेहाल है। विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है जिसके कारण अब खबर आ रही है कि 6.30 बजे मैच रैफरी जायजा कर फैसला करेगा की मैच खेला जाएगा या नहीं। लेकिन इन सबके बीच सोशल मीडिया पर खलबली मच गई है।

BCCI के फैसले पर उठ रहे सवाल

बीसीसीआई

दीपावली के बाद से दिल्ली-एनसीआर की जलवायु इतनी अधिक दूषित हो गई है कि विजिबिलटी भी काफी कम हो गई है। शहर में फैले प्रदूषण के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले मैच की मेजबानी बीसीसीआई ने दिल्ली को सौंपी।

अब जबकि मौसम के चलते मैच रद्द होने के आसार नजर आ रहे हैं तो ट्विटर पर सौरव गांगुली की नेतृत्व वाली बीसीसीआई के इस फैसले पर क्रिकेट फैंस सवाल खड़े कर रहे हैं।

प्रदूषण के आंकड़े कर रहे हैरान

भारत

हवा में फैले प्रदूषण के कारण दिल्ली के लोगों का जनजीवन मुश्किल में नजर आ रहा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 9 बजे AQI ने 473 हिट रहा। अधिकांश स्टेशनों में हवा की गुणवत्ता गंभीर ’श्रेणी में थी।

ITO में जो अरुण जेटली स्टेडियम से मुश्किल से एक किलोमीटर दूर है – AQI का स्तर 488 था, जबकि आनंद विहार और RK पुरम में वे 483 और 457 थे। अब ऐसे में मैच होना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है।

अंतिम समय में नहीं कर सकते मैच रद्द

बांग्लादेश-भारत के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मैच की मेजबानी दिल्ली को सौंपी गई है। लेकिन इन दिनों खराब मौसम के चलते लोगों का मानना है कि मैच को रद्द कर दिया जाए या फिर री-शेड्यूल किया जाए। इसपर बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा, “वे [दिल्ली प्राधिकरण] मैच के खेले जाने की उम्मीद कर रहे हैं। यह पहले से ही निर्धारित था इसलिए हम इसे अंतिम समय में रद्द नहीं कर सकते थे।”

कुछ इस तरह उठ रहे ट्विटर पर सवाल

Related posts