भारत के खिलाडियों के पास कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने के मौके

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

INDvsBAN : STATS PREVIEW : पहले टेस्ट में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट के पास इतिहास रचने का मौका 

INDvsBAN : STATS PREVIEW : पहले टेस्ट में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट के पास इतिहास रचने का मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से 18 नवंबर के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों के खिलाडियों के पास कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन रिकॉर्ड्स को ही बताएंगे, जो इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी बना सकते हैं.

आइए डालते हैं एक नजर उन रिकॉर्डस पर, जो मैच में बन सकते हैं

भारत बनाम साउथ अफ्रीका
  1. भारत और बांग्लादेश के बीच इतिहास में 9 टेस्ट मैच खेले गए हैं. जिसमे से 7 टेस्ट मैच भारत ने जीते हैं और 2 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. अगर बांग्लादेश इंदौर टेस्ट में जीत गया, तो भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में उसकी पहली जीत होगी.

2. विराट कोहली अगर इस मैच में शतक बनाते हैं, तो वह वर्तमान समय में खेल रहे क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. दरअसल, अभी स्टीवन स्मिथ और कोहली दोनों के ही 26-26 शतक है.

3. 25 रन बनाते ही अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लेंगे. वह ऐसा करने वाले 16वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

INDvsBAN : STATS PREVIEW : पहले टेस्ट में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट के पास इतिहास रचने का मौका 1

4. अजिंक्य रहाणे अगर इस मैच में 3 चौके लगाते हैं, तो वह भारतीय टीम के लिए अपने 450 चौके भी पूरे कर लेंगे.

5. रविन्द्र जडेजा अगर मात्र 3 छक्के इस मैच में लगाएंगे, तो वह 50 छक्के अपने टेस्ट क्रिकेट में पूरे कर लेंगे.

6. रिद्धिमान साहा अगर इस मैच में 3 डिसमिसल और कर लेंगे, तो वह टेस्ट क्रिकेट में 100 डिसमिसल करने वाले पांचवे भारतीय विकेटकीपर बन जाएंगे.

INDvsBAN : STATS PREVIEW : पहले टेस्ट में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट के पास इतिहास रचने का मौका 2

7. चेतेश्वर पुजारा अगर इस मैच में 3 कैच पकड़ लेते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 कैच पूरे कर लेंगे. वह टेस्ट क्रिकेट में 50 कैच पकड़ने वाले भारत के 15वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

8. मुश्फिकुर रहीम अगर इस मैच में 18 चौके लगायेंगे, तो वह बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल के बाद 500 चौके लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

9. मेहंदी हसन मिराज अपने 100 टेस्ट विकेट से मात्र 11 विकेट दूर है. उनके पास भी इस मैच में अपने 100 विकेट हासिल करने का मौका रहेगा. अगर वह ऐसा करने में कामयाब रहते हैं, तो 100 विकेट लेने वाले बांग्लादेश के चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे.

INDvsBAN : STATS PREVIEW : पहले टेस्ट में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट के पास इतिहास रचने का मौका 3

10. बांग्लादेश के खिलाफ 147 रन बनाते ही विराट कोहली सौरव गांगुली को टेस्ट रनों के मामले में पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए टेस्ट में रन बनाने वाले पांचवे बल्लेबाज बन जाएंगे. विराट 7066 रन बना चुके हैं. जबकि गांगुली ने भारत के लिए 7212 रन बनाए हुए हैं.

Related posts