विराट कोहली टेस्ट में सौरव गांगुली को छोड़ सकते हैं पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 147 रन बनाते ही कप्तान विराट कोहली, सौरव गांगुली को छोड़ सकते हैं पीछे 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 147 रन बनाते ही कप्तान विराट कोहली, सौरव गांगुली को छोड़ सकते हैं पीछे

भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने छोटे से ब्रेक से वापस लौट चुके हैं. अब बांग्लादेश के खिलाफ शुरु होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वह टीम से जुड़कर प्रैक्टिस कर रहे हैं. विराट इस टेस्ट सीरीज में यदि 147 रन बना लेते हैं तो वह सौरव गांगुली के टेस्ट रनों के मामले में पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए टेस्ट में रन बनाने वाले पांचवे बल्लेबाज बन जाएंगे.

विराट कोहली छोड़ सकते हैं गांगुली को पीछे

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. मौजूदा वक्त में विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सातवें नंबर पर हैं. यदि कप्तान बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 147 रन बनाते हैं तो वह छठवें नंबर पर काबिज सौरव गांगुली को पीछे छोड़ सकते हैं.

असल में विराट ने टेस्ट में अभी तक 82 टेस्ट मैचों में 54.77 की औसत से 7066 रन बनाए हैं. गांगुली, जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2008 में खेला था, ने रिटायर होने से पहले 42.17 पर 7212 रन बनाए थे।

गांगुली से आगे निकलने के अलावा, कोहली ग्रेग चैपल और स्टीफन फ्लेमिंग के भी पीछे हैं. चैपल ने टेस्ट में 7110 रन बनाए जबकि फ्लेमिंग ने 7172 रन के साथ अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहा.

सचिन तेंदुलकर हैं नंबर-1 पर काबिज

सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है. तेंदुलकर 15921 रनों के साथ नंबर-1 पर हैं वहीं 13288 रनों के साथ नंबर-2 पर काबिज हैं.

इस लिस्ट में सुनील गावस्कर 10122 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं और उनके बाद वीवीएस लक्ष्मण 8781 रन के साथ चौथे नंबर पर हैं। वीरेंद्र सहवाग 8586 रन के साथ पांचवे नंबर पर हैं.

14 नंबर से शुरु होगी टेस्ट सीरीज

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में शुरु होगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. यह भारत का पहला पिंक बॉल से खेला जाने वाला डे नाइट टेस्ट मैच होगा.

इस मैच को लेकर खिलाड़ियों संग दर्शकों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. सीएबी के अनुसार इस मैच के पहले दिन 50 हजार से भी अधिक लोगों के देखने आने की उम्मीद है. वहीं मैनेजमेंट ने इस इवेंट को और भी खास बनाने के लिए तमाम बड़ी हस्तियों को न्यौता भेजा है.

Related posts