सूर्यकुमार यादव
फोटो सूत्र: मुंबई इंडियन्स

भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के 2 मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा चुके हैं. पहले टेस्ट में इंग्लैंड तो वहीं दूसरे टेस्ट  में भारत के जीतने के बाद सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर है. अब टेस्ट सीरीज़ का अगला मैच डे-नाइट होगा जो अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा.

(INDvsENG) टेस्ट सीरीज़ के बाद दोनों टीमों 5 मैचों की टी20 सीरीज़ और 3 मैचों की वन-डे सीरीज़  भी खेलनी है. टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय चयनसमिति ने टीम का ऐलान कर दिया है. इसी सिलसिले में बीसीसीआई की तरफ़ से टी20 सीरीज़ के लिए चुने गए खिलाड़ियों को निर्देश जारी कर दिए हैं.

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को दिए अहम दिशा-निर्देश

INDvsENG

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयनसमिति ने इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाली  टी20 सीरीज़ (INDvsENG) के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इसी सिलसिले में बीसीसीआई ने टीम में चुने गए सभी खिलाड़ियों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि सभी को 1 मार्च तक अहमदाबाद में रिपोर्ट करना होगा.

टी20 टीम  में चुने गए खिलाड़ियों में से ज़्यादातर फिलहाल  घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में खेल रहे हैं. इन में सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ शिखर धवन, झारखंड के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया के नाम शामिल हैं.

एक मार्च तक सभी लिमिटेड-ओवर स्पेशलिस्ट्स को पहुंचना होगा अहदाबाद

shikhar dhawan

विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी खेल रहे ये सभी खिलाड़ी जिनको सीमित ओवरों की टीम में जगह दी गई है, फिलहाल 5 शहरों में बने बायोबबल सिक्योर एनवॉयर्नमेंट का हिस्सा हैं. इंग्लैंड के  खिलाफ़ भारतीय  टीम को 5 मैचों की टी20 सीरीज़ 12 मार्च से खेलनी है जिसके सभी मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे.

दिल्ली & डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के एक सीनियर ऑफ़िशियल ने नाम गोपनीय  रखने की शर्त पर न्यूज़ एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया से  बात करते हुए इस मसले पर कहा कि,

“शिखर धवन समेत सीमित ओवरों के विशेषज्ञ तमाम खिलाड़ियों को एक मार्च को अहमदाबाद पहुंचना है. इन सभी खिलाड़ियों को 2-3 मैच खेलने होंगे ताकि वो अपना रिदम बरकरार रख सकें. ये इसलिए अहम है कि (INDvsENG) टी20 सीरीज़ का बायोबबल विजय हज़ारे के बायोबबल से अलग है.” 

फिलहाल रोमांचक मोड़ पर है टेस्ट सीरीज़

INDvsENG : टी20 सीरीज़ के लिए चुने खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने जारी किए अहम दिशा-निर्देश 1

5 मैचों की टी20 सीरीज़ (INDvsENG) के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की  वन-डे सीरीज़ भी 23 मार्च से 28 मार्च के बीच पुणे में खेली जानी है. बात करें अगर मौजूदा टेस्ट सीरीज़ की तो फिलहाल ये सीरीज़ दोनों ही टीमों के लिहाज़ से काफ़ी रोमांचक मोड़ पर खड़ी है.

1-1 की बराबरी के बाद अब दोनों टीमें डे-नाइट टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज़ में बढ़त बनाने के लिए जोर लगाती हुई नज़र आएंगी