INDvsENG : तीसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड और एंडरसन में से किसे मिलेगा मौका खुद ब्रॉड ने दिया अपडेट 1

भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के दो मैच खेले जा चुके हैं. दोनों ही मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे. पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 227 रन से हरा कर सीरीज़ में 1-0 से बढ़त हासिल की थी. इसके बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लिश टीम को 317 रन से हरा कर सीरीज़ बराबर की.

इंग्लिश टीम के एंगल से बात करें तो उनके लिए पहले दो टेस्ट मैचों में सीनियर गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को अभी तक इंग्लिश टीम मैनेजमेंट रोटेशन पॉलिसी के तहत टीम में जगह दी थी. इसके चलते एक मैच में एंडरसन और एक मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड को खेलने का मौका दिया गया था. इसी सिलसिले में सीनियर गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड  ने एक बड़ा बयान दिया है.

एंडरसन के साथ खेलने को लेकर बोले स्टुअर्ट ब्रॉड

INDvsENG

जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2003  में की थी. एंडरसन के डेब्यू करने के 4 साल बाद ही स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. दोनों की  अनुभवी जोड़ी  इंग्लैंड के  लिए अभी तक एक साथ खेलते हुए 1100 से ज़्यादा  विकेट ले चुकी हैं.

(INDvsENG) सीरीज़ के तीसरे मैच में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन को लेकर पूछे गए सवाल पर 145 टेस्ट खेल चुके सीनियर गेंदबाज़ ब्रॉड ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस बात के संकेत दिए  कि वो और जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ़ होने वाली तीसरे और पिंक-बॉल टेस्ट में एक साथ खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

टीम का चयन पिच के मिज़ाज को देख कर ही होगा – स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड

दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ने मीडिया से बातचीत करते हुए  कहा कि ये सब अंदाज़ों का खेल है. 24 फ़रवरी से पहले  जो टीम चुनी जानी है उसका फ़ैसला पिच के टेक्स्चर और उसके मिज़ाज को देखते हुए  ही लिया जाएगा. इस (INDvsENG) सीरीज़ का इकलौता टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम  में खेला जाना है.

डेली मेल के लिए एक कॉलम में 34 वर्षीय गेंदबाज़ ब्रॉड के हवाले से लिखा गया कि,

“मेरे और जिमी के एक साथ  खेलने को लेकर कई तरह की चर्चाएं इधर-उधर की जा रही हैं. लेकिन चयन पिच को देख और  परख कर करना  ही सही होगा. जो कि मंगलवार 23  फ़रवरी को या  फिर 24 फ़रवरी को मैच (INDvsENG) की सुबह लिया जाएगा.” 

बीते 2 साल में दोनों ने केवल  9 टेस्ट खेले हैं साथ

INDvsENG : तीसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड और एंडरसन में से किसे मिलेगा मौका खुद ब्रॉड ने दिया अपडेट 2
Pic Credit : Daily Mail

इन दोनों दिग्गज गेंदबाज़ों ने बीते 2 साल में केवल 9 ही टेस्ट एक साथ खेले हैं. दोनों ने एक साथ आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ़ खेला था. एंडरसन ने अपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ़(INDvsENG) के दौरान ही चेन्नई में खेला था जो कि मौजूदा सीरीज़ का पहला मैच था.

हालांकि पहले टेस्ट में मैच विनिंग प्रदर्शन के बावजूद उसके बाद दूसरे टेस्ट में एंडरसन की जगह ब्रॉड ने ली. ब्रॉड के दूसरे टेस्ट में कोई विकेट नहीं मिला जिसके बाद टीम की रोटेशन पॉलिसी भी क्रिकेट एक्सपर्ट्स के निशाने पर है. अब देखना ये अहम होगा कि तीसरे (INDvsENG)  मैच में इंग्लिश टीम मैनेजमेंट किस स्ट्रैटेजी के साथ मैदान में टीम उतारता है.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...