INDvsENG: जेसन रॉय को जीवनदान देने पर भड़के इंग्लैंड विरोधी फैंस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsENG: जेसन रॉय को जीवनदान देने पर अंपायर अलीम डार पर प्रशंसकों का फूटा गुस्सा 

INDvsENG: जेसन रॉय को जीवनदान देने पर अंपायर अलीम डार पर प्रशंसकों का फूटा गुस्सा

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के मैच संख्या 38 में इंग्लैंड के बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेला गया। यह इंग्लैंड के लिए एक महत्वपूर्ण मैच था, क्योंकि वे बढ़त पर बने हुए हैं और उनके पास दांव पर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है। लेकिन इस मैच में जेसन रॉय को अंपायर अलीम डार ने जेसन रॉय को नॉट आउट करार दिया।

जबकि अल्ट्राएज से देखने पर साफ पता चला कि बॉल का संपर्क बल्ले से अंदरुनी किनारे से हुआ था। इसके बाद हुआ वही जिसका डर था। जी हां इसके तुरंत बाद शुरू हो गया ट्रोलिंग का सिलसिला।

पाकिस्तानी फैंस भी कर रहे भारत की जीत की दुंआ

 

बताते चलें कि यदि भारत बनाम इंग्लैंड के मैच में इंग्लैंड जीतती है तो वह पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा देगी। इसलिए भारतीय फैंस के साथ-साथ पाकिस्तानी फैंस भी आज भारत का सपोर्ट करते नज़र आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर इंग्लैंड भारत को हरा देती है तो सेमीफाइनल की तरफ एक कदम आगे बढ़ाएगी।

इंग्लैंड के खिलाफ फेल हुआ धोनी रिव्यू सिस्टम

जब टीम इंडिया पहली सफलता पाने की इच्छुक थी, तो विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी करने के लिए बुलाया। इंग्लिश पारी के 11 वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने लेग साइड की तरफ शॉर्ट डिलीवरी की और अंपायर एलेम डार ने इसे वाइड करार दिया। पांड्या ने हालांकि पीछे से कैच की बड़ी अपील की, लेकिन स्टंप के पीछे धोनी ने अपील को खारिज करते हुए कप्तान कोहली को डीआरएस लेने से मना कर दिया।

लेकिन फिर जब अल्ट्राएज में दिखाया गया तो जेसन रॉय साफ-साफ आउट थे। लेकिन एमएस धोनी के कारण विराट ने रिव्यू न लेकर रॉय को जीवनदान दे दिया। भारत ने डीआरएस नहीं लिया और जेसन रॉय को एक संकीर्ण पलायन मिला। उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 57 गेंदों पर 66 रन बनाए।

Related posts