INDvsENG : रोहित शर्मा ने छक्कों के मामले में छोड़ा एमएस धोनी को पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsENG : रोहित शर्मा ने शतकीय पारी के साथ तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का विश्व रिकॉर्ड 

INDvsENG :  रोहित शर्मा ने शतकीय पारी के साथ तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का विश्व रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच विश्व कप 2019 का 40वां मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच का टॉस भारतीय टीम ने जीता है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शानदार शुरूआत की है. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 180 रन की एक बड़ी साझेदारी की है.

रोहित शर्मा ने लगाया 104 रन का शानदार शतक

INDvsENG :  रोहित शर्मा ने शतकीय पारी के साथ तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का विश्व रिकॉर्ड 1

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस मैच में 92 गेंदों पर 104 रन का तूफानी शतक लगाया है. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाये हैं. बता दें, कि रोहित शर्मा ने आज अपने वनडे क्रिकेट करियर का 26वां शतक लगाया. वहीं इस विश्व कप का उनक यह चौथा शतक था.

धोनी को छक्कों के मामले में छोड़ा पीछे

INDvsENG :  रोहित शर्मा ने शतकीय पारी के साथ तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का विश्व रिकॉर्ड 2

इस मैच में भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है. भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने छक्कों के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल, रोहित शर्मा, एमएस धोनी को पीछे छोड़ भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है.

एमएस धोनी ने भारतीय टीम के लिए 228 छक्के लगाये थे, लेकिन रोहित ने उन्हें पीछे छोड़ कुल 230 छक्के अपने वनडे क्रिकेट करियर में लगा दिए है.

शानदार रहा है अबतक का क्रिकेट करियर

INDvsENG :  रोहित शर्मा ने शतकीय पारी के साथ तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का विश्व रिकॉर्ड 3

रोहित शर्मा अबतक वनडे क्रिकेट के कुल 213 वनडे मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 48.88 की शानदार औसत से 8554 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 88.47 का रहा हैं. वह अबतक 26 शतक व 42 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका बेस्ट स्कोर 264 रन का रहा हैं. वह 752 चौके और 230 छक्के भारतीय टीम के लिए लगाये हुए हैं.

भारत के इस स्टार ओपनर बल्लेबाज ने जहां 27 टेस्ट में अबतक 39.62 की औसत से 1585 रन बनाये हुए हैं.  वहीं रोहित शर्मा ने अपने खेले 94 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 32.37 की औसत से 2331 रन बनाये हुए हैं.

Related posts