IND vs ENG : क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, इस शर्त के साथ स्टेडियम में जाकर दर्शक देख पाएंगे मैच 1

भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरु होने से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते फैंस को स्टेडियम में जाकर मैच देखने को बैन कर दिया गया था, लेकिन अब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले तमिलनाडु सरकार ने ऐलान कर दिया है कि क्रिकेट स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शक आकर मैच देख सकते हैं।

50 % कैपिसिटी के साथ स्टेडियम से मैच देख सकेंगे फैंस

क्रिकेट

कोरोना वायरस के शुरु होने के बाद भारत व इंग्लैंड के बीच पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाने वाला है। इसकी मेजबानी चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम को सौंपी गई है। अब तमिलनाडु सरकार ने फैंस को सीरीज शुरु होने से पहले बड़ी खुशखबरी दी है।

दरअसल, तमिलनाडु सरकार ने रविवार को क्रिकेट सहित सभी खेलों में स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों की क्षमता को मैच देखने की छूट दे दी है। परिणामस्वरूप अब क्रिकेट फैंस मैच को एक बार फिर स्टेडियम में इंज्वॉय कर सकेंगे। इसके अलावा गुजरात सरकार भी दर्शकों को स्टेडियम से मैच देखने को लेकर अभी विचार विमर्श कर रही है।

5 फरवरी से शुरु होगी टेस्ट सीरीज

कोरोना वायरस महामारी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ इंटरनेशनल मैच खेलने मैदान पर उतरने वाली है। इंग्लैंड पहली टीम है जो महामारी के शुरु होने के बाद भारत दौरे पर आई है।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे और फिर बचे हुए दो मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाने वाले हैं। चेन्नई में पहला मैच 4 फरवरी से 9 फरवरी व दूसरा मुकाबला 13 फरवरी से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

अरुण धूमल ने दिया था बयान

IND vs ENG : क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, इस शर्त के साथ स्टेडियम में जाकर दर्शक देख पाएंगे मैच 2

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कोषाध्यन अरुण धूमल ने भी इस बात का खुलासा किया था कि इस बार आईपीएल 2021 में दर्शकों को स्टेडियम में आकर मैच देखने को लेकर सभी काफी उत्सुक हैं। अरुण धूमल ने पीटीआई से कहा था कि,

‘हम दर्शकों को वापस लाने को लेकर काफी उत्सुक हैं। परिस्थितियों को देखते हुए 100 प्रतिशत तो नहीं, लेकिन हम 25 से लेकर 50 प्रतिशत दर्शकों को मैदान पर वापस लाने के लिए बात कर रहे हैं।’