INDvSL: 1st T-20I: श्रीलंका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

Akhil Gupta / 20 December 2017

आज बुधवार, 20 दिसम्बर को भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला जायेंगा. दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का सबसे पहला मुकाबला कटक के बाराबती क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेंगा.

एक नई शुरुआत

टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला जीतने के बाद मेजबान टीम इंडिया के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. इस टी ट्वेंटी श्रृंखला के लिए भी रोहित एंड कंपनी को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं. टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयनकर्ताओं ने एकदम युवा खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा हैं.

टीम में बेसिल थम्पी, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज जैसे युवा तेज गेंदबाज हैं, जबकि दल में ऑल राउंडर दीपक हुडा और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर भी नजर आयेगे. टीम देखने में भले ही नई नवेली हो, लेकिन में जोश और हौसले की कमी नहीं हैं.

जीत से बढ़कर कुछ नहीं

वही बात अगर मेहमान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की करे, तो टीम के पास जीत से बढ़कर अन्य कुछ नहीं हैं. अभी तक भारत दौरे के हर एक मोर्चे पर टीम बेहद ही कमजोर और लाचार दिखाई दे रही हैं.

बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक हर जगह टीम को सुधार की जरूरत हैं. थिसारा परेरा भी कप्तानी से कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. उनकी कप्तानी में अनुभव की कमी साफतौर पर झलक रही हैं.

होगी रनों की बरसात

कटक में होने वाले इस मैच को लेकर एक सबसे अच्छी खबर यह आ रही हैं, कि पिच क्यूरेटर के अनुसार आज के मैच में एक बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता हैं. साथ ही पिच पर थोड़ा उछाल भी रहेगा और विकेट से तेज गेंदबाजो को काफी मदद मिलेंगी.

India (Playing XI): Rohit Sharma(c), Lokesh Rahul, Shreyas Iyer, Dinesh Karthik, MS Dhoni(w), Manish Pandey, Hardik Pandya, Jaydev Unadkat, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal