/

INDvSL: 2nd T-20I: श्रीलंका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए दो बड़े बदलाव

आज शुक्रवार, 22 दिसम्बर को भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की पेटीएम श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जायेंगा. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट, स्टेडियम में खेला जायेंगा. जहाँ मेजबान भारतीय क्रिकेट टीम अपने कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में श्रृंखला अपने नाम करने मैदान पर उतरेगी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि टीम इंडिया टी20 सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बनाये हुए हैं और आज भी टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं. भारतीय यंग ब्रिगेड ने कटक टी 20 पूरे 93 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया था.

बरकरार हैं शानदार फॉर्म 

INDvSL: 2nd T-20I: श्रीलंका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए दो बड़े बदलाव 1

भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह हैं, कि इस समय टीम बहुत ही उम्दा फॉर्म से गुजर रही हैं. हर मोर्चे पर टीम के सभी खिलाड़ी शत प्रतिशत खरे उतर रहे हैं. बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक टीम में कोई भी कमी नजर नहीं आ रही हैं. टीम में युवा खिलाड़ियों का जोश और जज्बा देखते ही बनता हैं.

पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी अपने पुराने रंग में लौट आये हैं. कप्तान रोहित शर्मा, मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर और के एल राहुल भी टीम के लिए अच्छे रन बना रहे हैं. गेंदबाजी में भी चहल और कुलदीप की जोड़ी लगातार धमाल मचा रही हैं.

आज हारे, तो सब हारे 

INDvSL: 2nd T-20I: श्रीलंका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए दो बड़े बदलाव 2

मेहमान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सामने मैच जीतने के अलावा अन्य कोई भी विकल्प दिखाई नहीं देता. कटक में तो टीम ना तो अपनी पारी के पूरे 20 ओवर खेल पायी और ना ही 100 रन भी बना सकी.

आज भी टीम हार गयी, तो श्रृंखला भी अपने हाथ से गवां देगी. टीम के लिए आज जीत हर हालत में जरुरी हैं. टीम को अगर आज मैच जीतना हैं, तो ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में ही दमदार प्रदर्शन करना ही पड़ेगा.

मैदान हैं छोटा बनेगे रन 

INDvSL: 2nd T-20I: श्रीलंका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए दो बड़े बदलाव 3

होलकर स्टेडियम की विकेट को लेकर पिच क्यूरेटर ने एक बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा, कि आज वही टीम मैच जीत सकती हैं, जो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी. इतना ही नहीं मैदान की बाउंड्री को भी एक गज छोटा कर दिया गया हैं. ऐसे में जमकर चौके और छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती हैं.

India (Playing XI): Rohit Sharma(c), Lokesh Rahul, Shreyas Iyer, MS Dhoni(w), Manish Pandey, Dinesh Karthik, Hardik Pandya, Kuldeep Yadav, Jaydev Unadkat, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal

Sri Lanka (Playing XI): Niroshan Dickwella(w), Upul Tharanga, Kusal Perera, Angelo Mathews, Sadeera Samarawickrama, Asela Gunaratne, Thisara Perera(c), Chaturanga de Silva, Akila Dananjaya, Dushmantha Chameera, Nuwan Pradeep