INDvSL:भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बावजूद भी श्रीलंका के पास है इतिहास रचने का सुनहरा मौका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

INDvSL:भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बावजूद भी श्रीलंका के पास है इतिहास रचने का सुनहरा मौका 

INDvSL:भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बावजूद भी श्रीलंका के पास है इतिहास रचने का सुनहरा मौका

भारत ने श्रीलंका के दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल कर एक इतिहास रच दिया था। अपने जीत के अभियान को जारी रखते हुए विराट के रणबांकुरों ने एकदिवसीय सीरीज में भी एकतरफा जीत हासिल करते हुए 5-0 से श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया।

इस जीत के बाद जहां भारतीय टीम के पूरे खिलाड़ी जोश और उत्साह से लबरेज नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका को अपने घर में मिल रही लगातार शर्मनाक हार के बाद काफी शर्मन्दा उठाना पड़ा

हालांकि अब क्रिकेट प्रेमियों को एकमात्र टी-20 मैच पर नजर रहेगी और बुधवार यानि 6 सिंतबर को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जायेगा।

श्रीलंका के भी पास है यह रिकाॅर्ड बनाने का सुनहरा मौका-

अभी तक के इतिहास में श्रीलंका ऐसी दूसरी टीम थी, जिसने टी-20 क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाये थे. श्रीलंका ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए टी-20 मैच में 260 रनों की पारी खेली थी, जिसकों तोडते हुए आॅस्ट्रेलिया टीम ने 263 रन बनाकर जीत हासिल कर ली थी. अभी तक के टी-20 मैचो के इतिहास में सबसे ज्यादा रन 263 रन ही हैं, जो आॅस्ट्रेलिया के नाम मौजूद है। जिसके बाद श्रीलंका 260 रन बनाकर दसरे नंबर पर मौजदू है।

श्रीलंका के पास इस रिकाॅर्ड को तोड़ते हुए सबसे ज्यादा रन अर्न्तराष्ट्रीय टी-20 मैच में भारत के खिलाफ बनाने का सुनहरा अवसर रहेगा। हालांकि श्रीलंका के मौजदूा खेल के प्रदर्शन को देखा जाये तो यह बेहद मुश्किल रहने की उम्मीद है।

पिछले टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था भारत को

आपको बता दे, भारतीय क्रिकेट टीम ने खेले गए पछेल टी-20 मैच में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था। 190 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद वेस्टइंडीज टीम ने एक विकेट खोकर 18.3 ओवर में हासिल कर लिया था। जिसकी वजह से टीम इण्डिया श्रीलंका को हल्के में लेने की भूल नहीं करना चाहेगी। हालांकि भारतीय टीम के श्रीलंका में मौजूद खेल के प्रदर्शन को देखा जाए तो इस मैच में टीम इण्डिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

Related posts