मोहाली में एमएस धोनी का चलना तय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSL: मोहाली में एमएस धोनी का चलना तय टीम इंडिया की जीत भी हुई लगभग पक्की, यकीन नहीं आता तो देख लीजिये ये आंकड़े… 

INDvSL: मोहाली में एमएस धोनी का चलना तय टीम इंडिया की जीत भी हुई लगभग पक्की, यकीन नहीं आता तो देख लीजिये ये आंकड़े…

भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय श्रृंखला अब अपने सबसे शानादर और रोमांचक दौर में प्रवेश कर चुकी हैं. दोनों टीमों के बीच वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला बुधवार, 13 दिसम्बर को मोहाली के आई.एस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जायेंगा.

आप सभी को याद दिला दे, कि धर्मशाला में हुए पहले वनडे के दौरान मेजबान भारतीय क्रिकेट टीम को एकतरफा मिली हार का सामना करना पड़ा था और रोहित एंड कंपनी 7 विकेट से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा.

अब मुकाबला सबसे अहम 

TEAM INDIA

भले ही पहले मैच में टीम इंडिया को हार का मुहं देखना पड़ा हो, लेकिन जंग अभी खत्म नहीं हुई हैं. धर्मशाला में मिली हार से टीम इंडिया कमजोर नहीं, बल्कि काफी मजबूत हो गयी हैं. इतना ही नहीं बुधवार को होने वाले दूसरे मैच में भारतीय टीम को ही जीत का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा हैं.

साफ़ और एकदम स्पष्ट शब्दों में कहा जाए, तो टीम इंडिया की जीत बिलकुल पक्की हैं. ठहरिये, ठहरिये… ऐसा हम नहीं, बल्कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन, मोहाली के मैदान के आंकड़े कह रहे हैं.

आंकड़े हैं बेमिसाल 

INDvSL: मोहाली में एमएस धोनी का चलना तय टीम इंडिया की जीत भी हुई लगभग पक्की, यकीन नहीं आता तो देख लीजिये ये आंकड़े... 1

टीम इंडिया ने अभी तक पीसीए, क्रिकेट स्टेडियम में कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमे टीम को 9 में जीत और सिर्फ 5 में हार का सामना करना पड़ा हैं. वही बात अगर लंकाई चीतों की करे, तो श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन भी इस मैदान पर बढ़िया ही रहा हैं.

श्रीलंका की टीम को यहाँ खेले तीन मैचों में दो में जीत नसीब हुई हैं. भारत और श्रीलंका के बीच इस स्टेडियम में कुल बार आमना सामना हुआ हैं और दोनों ही टीमें एक एक बार मैच जीतने में सफल रही हैं.

धोनी का बजता हैं डंका 

MS-Dhoni-

मोहाली में होना वाले दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का चलना भी एकदम तय हैं. दरअसल धोनी का रिकॉर्ड ओस मैदान पर बहुत  खास और बेहद अच्छा रहा हैं.

धोनी ने इस मैदान पर अभी तक 9 वनडे खेले हैं और 59.33 के औसत के साथ 356 रन बनाये हैं. मोहाली में धोनी के नाम पर एक शतक और एक अर्द्धशतक भी दर्ज हैं.

Related posts

Leave a Reply