///

INDvsNZ: कप्तान विराट कोहली ने अब तोड़ी चुप्पी, इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर भेजा

न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से मिली हार के साथ भारत का आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 खत्म हो गया। इस मैच में कोहली के बैटिंग लाइनअप को लेकर दिग्गज खिलाड़ियों व फैंस द्वारा सवाल किए जा रहे हैं कि कप्तान होने के नाते कोहली ने टीम के सबसे दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को नंबर सात पर क्यों भेजा?

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

INDvsNZ: कप्तान विराट कोहली ने अब तोड़ी चुप्पी, इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर भेजा 1

उन्हें हार्दिक पांड्या की जगह नंबर-5 पर भेजा जाना चाहिए था। इस मैच में सभी खिलाड़ियों ने अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश की लेकिन अंतत: मैच हाथ से निकल गया। धोनी को नंबर-7 पर भेजे जाने के निर्णय पर कप्तान विराट कोहली ने चुप्पी तोड़ते हुए मीडिया को जवाब दिया।

कोहली ने बताया धोनी को नंबर-7 पर भेजने का कारण

कोहली ने नंबर 7 पर धोनी को भेजने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर कहा,

“उन्हें वह भूमिका दी गई है जो पहले कुछ मैचों में होने के बाद ऐसी स्थिति में होती है, जहां वह बल्लेबाजी कर सकते हैं और स्थिति को एक छोर से या ऐसे परिदृश्य में नियंत्रित कर सकते हैं, जहां हैं छह-सात ओवर बचे हैं , वो अंत में जा सकते हैं और तेज खेल सकते  हैं।

गागुंली भी कोहली के निर्णय से रह गए अचंभित

गांगुली ने कमेंट्री के दौरान धोनी की जगह पांचवे नंबर पर हार्दिक पांड्या को आता देख कहा कि यह समझना मुश्किल हो रहा है की धोनी अभी तक मैदान पर क्यों नहीं आए। हार्दिक पांड्या की जगह शायद महेंद्र सिंह धोनी को होना चाहिए।

INDvsNZ: कप्तान विराट कोहली ने अब तोड़ी चुप्पी, इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर भेजा 2

मुझे पता है कि धोनी बेहतरीन फिनिशर हैं मगर अभी टीम को जीत के लिए लंबा सफर तय करना है। इस वक्त टीम को उनकी क्षमता व अनुभव की मैदान पर जरूरत है। जब आप 25 के लिए 3 या 4 विकेट्स खो देते हैं, तो आपको अपने सबसे अनुभवी बल्लेबाज की आवश्यकता होती है। ”

पांड्या के बाद मैदान पर आए धोनी

पांड्या के आउट होने के बाद धोनी मैदान पर आए और रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर इस जोड़ी ने 111 रनों की मजबूत पारी खेलकर भारत की डूब रही कश्ती को किनारे तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की। प्रति ओवर आठ रन के साथ 148 की आवश्यकता थी।

INDvsNZ: कप्तान विराट कोहली ने अब तोड़ी चुप्पी, इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर भेजा 3

लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर से जडेजा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। फिर इसके बाद मार्टिन गप्टिल की डायरेक्ट थ्रो से महेंद्र सिंह धोनी रन आउट हो गए।