रोहित शर्मा ने बताया, न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना नहीं आसान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत के लिए परेशानी, रोहित शर्मा ने चेताया 

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत के लिए परेशानी, रोहित शर्मा ने चेताया

भारतीय क्रिकेट टीम जनवरी के आखिरी सप्ताह में न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी. इस दौरे में दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20, 3 मैचौं की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 2014 में न्यूजीलैंड दौरे पर मिली हार के बाद अब वहां टेस्ट सीरीज खेलने को लेकर सभी भारतीय खिलाड़ी उत्साहित हैं. टेस्ट मैचों को लेकर टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड टेस्ट को चुनौतीपूर्ण बताया है.

न्यूजीलैंड दौरा नहीं होगा आसान

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम2014 में न्यूजीलैंड दौरे पर गई ती. तब भारतीय टीम युवाओं से भरी हुई थी जिसने टेस्ट सीरीज को 0-1 से हारी थी लेकिन तब से बहुत कुछ बदल गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ अब टीम इंडिया फरवरी में टेस्ट सीरीज खेलने जाएगी. सीरीज के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

न्यूजीलैंड क्रिकेट  खेलने के लिए आसान जगह नहीं होती है. आखिरी बार 2014 में जब हमने न्यूजीलैंड दौरा किया था तो हम सीरीज को 1-0 से हार गए थे. लेकिन अब हमारी गेंदबाजी इकाई पूरी तरह से बदली हुई है इसलिए हम अब वहां वापसी कर सकते हैं.

मेरे लिए चुनौतीपूर्ण होगा न्यूजीलैंड दौरा

न्यूजीलैंड की टीम में बेहतरीन गेंदबाजों की भरमार है. टीम में ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर, टिम साउथी, मैट हेनरी जैसे क्वालिटी गेंदबाज हैं. इस गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

मैं पर्सनली बताऊं तो हां, न्यूजीलैंड दौरा मेरे लिए चुनौतीपूर्ण होगा, शुरुआती ओवर्स में गेंदबाजों का सामना करना और मिडिल ओवर्स में स्पिनर्स का सामना करना काफी मुश्किल होगा.

आपको बता दें, रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका दौरे के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज शुरुआत की और पहले मैच की दोनों पारियों में उन्होंने डैडली सैंचुरी बनाई. अब रोहित की नजरें न्यूजीलैंड दौरे पर टिकी होंगी जहां वह उन्हें टेस्ट में अपने बल्ले से कमाल करने का मौका मिल सकता है.

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत होंगे टेस्ट मैच

टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी. मौजूदा वक्त में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम खेले गए सभी मैचों को जीतकर इस चैंपियनशिप में 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम 60 अंकों के साथ पांचवे नंबर पर काबिज है.

Related posts