INDvsNZ: सचिन तेंदुलकर इन 2 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में देखने चाहते हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsNZ: भारत के प्लेइंग इलेवन में इन 2 खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं महान सचिन तेंदुलकर 

INDvsNZ: भारत के प्लेइंग इलेवन में इन 2 खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं महान सचिन तेंदुलकर

भारत वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच गया है। भले ही भारत बैक-टू-बैक जीत दर्ज कर रही है लेकिन भारतीय टीम में लगातार बदलाव भी देखने को मिल रहे हैं। कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी राय रख रहे हैं।

INDvsNZ: भारत के प्लेइंग इलेवन में इन 2 खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं महान सचिन तेंदुलकर 1

कि सेमीफाइनल के महामुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को शामिल करना चाहिए और किन खिलाड़ियों को आराम दिया जाना चाहिए। इसी क्रम में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी राय देते हुए मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए।

दिनेश कार्तिक से बेहतर विकल्प हैं जडेजा

रवींद्र जडेजा ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ पहली बार प्लेइंग इलेवन में शिरकत की और मेन इन ब्लू ने दिमुथ करुणारत्ने में सात विकेट से शानदार जीत दर्ज करने में मदद की। भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर कुसल मेंडिस का विकेट निकालकर सीधा प्रभाव डाला। जडेजा ने अपने दस ओवरों में 1/40 के आंकड़े के साथ किफायती गेंदबाजी की।

INDvsNZ: भारत के प्लेइंग इलेवन में इन 2 खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं महान सचिन तेंदुलकर 2
टीम संयोजन के बारे में बात करते हुए, सचिन ने सुझाव दिया कि एक 6 वें गेंदबाज के रूप में जडेजा एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं और बल्ले की मदद से भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइन को मज़बूत कर सकते हैं।

“जडेजा एक विकल्प है जिसे मैं टीम मैनेजमेंट के सामने रखना चाहूंगा। मुझे लगता है कि अगर दिनेश कार्तिक नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, तो संभव है कि जडेजा उस जगह पर बेहतर विकल्प हो, क्योंकि उनकी बाएं हाथ की स्पिन काम आ सकती है। एक बड़े मैच में आप एक कवर अप चाहते हैं क्योंकि हम सिर्फ 5 गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं, “

मोहम्मद शमी को मिलनी चाहिए प्लेइंग इलेवन में जगह

मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ महंगे साबित हुए थे जहां उन्होंने अपने 9 ओवरों में 68/1 के आंकड़े से गेंदबाजी की। हालांकि, उन्होंने मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट लेने का कारनामा किया था, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल में शामिल हो सकते हैं। सचिन ने कहा कि शमी को मस्ट-विन क्लैश में खेलने के लिए टीम मैनेजमेंट पर विचार करेंगे।

INDvsNZ: भारत के प्लेइंग इलेवन में इन 2 खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं महान सचिन तेंदुलकर 3

“मैं मोहम्मद शमी को टीम में वापस लाना चाहूंगा, क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वह उसी स्थान पर अच्छा था। जब हम ओल्ड ट्रैफर्ड के बारे में बात करते हैं तो शमी के लिए बेहतर एक्सपीरिंस देते हैं।”

सचिन ने आगे कहा कि वह टीम में वापस आए और विकेट लिए।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

INDvsNZ: भारत के प्लेइंग इलेवन में इन 2 खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं महान सचिन तेंदुलकर 4

बारिश के कारण दोनों पक्षों के बीच लीग का मैच रद्द हो गया था। जिसके कारण दोनों ही टीमों को एक-एक अंकों के साथ संतोष करना पड़ा था। भारत अब सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारतीय कप्तान विराट कोहली का न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी और भुवनेश्वर कुमार के बीच चयन का सिरदर्द बना हुआ है, क्योंकि यह दोनों ही काबिल गेंदबाज़ हैं।

Related posts