STATS : दूसरे टी-20 में बने कुल 10 रिकॉर्ड, रोहित ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

INDvsNZ : STATS : दूसरे टी-20 में बने कुल 10 रिकॉर्ड, कप्तान रोहित शर्मा ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी 

INDvsNZ : STATS : दूसरे टी-20 में बने कुल 10 रिकॉर्ड, कप्तान रोहित शर्मा ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच आज शुक्रवार को आकलैंड में खेला गया. इस मुकाबले को भारत की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 7 विकेट से जीत लिया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है.

इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाये है. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन्ही रिकार्ड्स के बारे में बताएंगे.

आइये डालते हैं एक नजर आज के मैच में बने आंकड़ो पर : 

1. भारतीय टीम ने टी-20 क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड की धरती पर आज अपनी पहली जीत हासिल की है. इससे पहले कभी भारतीय टीम न्यूजीलैंड की धरती पर जीत हासिल नहीं कर पाई थी.

2. रोहित शर्मा ने आज टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20वीं बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया. यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा टी-20 में सबसे ज्यादा रन का स्कोर है.

3. रोहित शर्मा ने आज अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 16वां अर्धशतक लगाया.

4. रोहित शर्मा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. रोहित ने मार्टिन गुप्टिल के 2272 रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित अपनी खेली 84 पारियों में 2288 रन बना चुके हैं.

5. रोहित शर्मा आज अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए है. उनसे पहले क्रिस गेल और मार्टिन गुप्टिल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के लगाने की उपलब्धि हासिल कर पाए है.

6. भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले पर रोहित शर्मा पहले नंबर पर आ गए है. रोहित से पहले भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एमएस धोनी के नाम थे. धोनी ने कुल 348 छक्के अबतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगाये हुए हैं.

7. क्रुनाल पांड्या ने आज 3 विकेट हासिल किये. इससे पहले न्यूजीलैंड की धरती पर टी-20 भारत का कोई भी गेंदबाज 3 विकेट हासिल नहीं कर पाया था.

8. रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच आज 9वीं अर्धशतकीय साझेदारी हुई. इन दोनों से ज्यादा टी-20 क्रिकेट में साझेदारी मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन के नाम है. इन दोनों के बीच 11 अर्धशतकीय साझेदारी हुई हैं.

9. कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने आज 50 रन की पारी खेली. यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का पहला अर्धशतक था.

10. रोहित शर्मा आज भारत के दूसरे सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए है. उन्होंने विराट कोहली 33 कैच को पीछे छोड़ा. भारत के लिए टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा कैच सुरेश रैना (42) ने पकड़े हैं.

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts