INDvsNZ : विराट कोहली ने जीत के बाद इन खिलाड़ियों के बांधे तारीफों के पुल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsNZ : 19 साल की उम्र में मै शुभमन गिल के बल्लेबाजी स्तर का 10 प्रतिशत भी नहीं था: विराट कोहली 

INDvsNZ : 19 साल की उम्र में मै शुभमन गिल के बल्लेबाजी स्तर का 10 प्रतिशत भी नहीं था: विराट कोहली

पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरूआती दो वनडे मैचों को भारत की टीम ने आसानी से जीता था. न्यूजीलैंड के प्रशंसकों को उम्मीद थी, कि उनकी टीम तीसरे वनडे में वापसी करेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है.

सीरीज के तीसरे वनडे मैच में भी न्यजीलैंड की टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम ने अपनी इस जीत के साथ ही पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

कार्तिक और रायडू ने लाजवाब बल्लेबाजी की

INDvsNZ : 19 साल की उम्र में मै शुभमन गिल के बल्लेबाजी स्तर का 10 प्रतिशत भी नहीं था: विराट कोहली 1

भारतीय टीम की इस शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “हमारे पिछले तीन मैचों का प्रदर्शन बहुत शानदार है. पहले दो खेल के शानदार प्रदर्शन के बाद हमारी टीम ने तीसरे मैच में भी शानदार खेल दिखाया हैं. मैं अपने खिलाड़ियों से इससे ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकता हूँ. हम एक टीम के रूप में अपने खेल का लुफ्त उठा रहे हैं. 

कार्तिक और रायडू ने आज लाजवाब बल्लेबाजी की है और मैच को शानदार तरीके से फिनिश किया है. हम उन्हें हर एक रन के लिए ड्रेसिंग रूम से चीयर कर रहे थे. इससे पता चलता है, कि हमारे टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल कितना खुशनुमा है.”

यह हमारा डोमिनेट प्रदर्शन

INDvsNZ : 19 साल की उम्र में मै शुभमन गिल के बल्लेबाजी स्तर का 10 प्रतिशत भी नहीं था: विराट कोहली 2

विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आगे कहा, “सभी खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को मैदान पर दिखाया है. हमारे सभी खिलाड़ियों को रनों की भूख है और विपक्षी टीमों के खिलाफ वह अपनी इस भूख को अच्छी तरह से पूरा कर रहे हैं. 

ऐसी जीत से हमेशा आत्मविश्वास मिलता है और यह आत्मविश्वास हमारी टीम के लिए बहुत अच्छा है. हमारा गेंदबाजी विभाग और बल्लेबाजी विभाग दोनों ही संतुलित हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. यह हमारा डोमिनेट प्रदर्शन है और मुझे उम्मीद है, कि हम सीरीज के अगले दो मैचों में भी जीत हासिल करेंगे.”

अब मैं अपने ब्रेक का आनंद ले सकता हूं

INDvsNZ : 19 साल की उम्र में मै शुभमन गिल के बल्लेबाजी स्तर का 10 प्रतिशत भी नहीं था: विराट कोहली 3

विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आगे कहा,

“मैंने लंबे समय से ब्रेक नहीं लिया है, इसलिए फिलहाल मैं ब्रेक पर जा रहा हूँ. मेरे लिए बहुत व्यस्त ऑस्ट्रेलिया दौरा रहा था. इसके बाद यह दौरा था. हमने ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टेस्ट सीरीज जीती. अब हम 3-0 से इस में आगे हैं. इस बात से मैं बहुत खुश हूँ, अब मैं अपने ब्रेक का आनंद ले सकता हूं. किसी ना किसी दिन आपकी जगह किसी और खिलाड़ी को लेनी है. मैं हमेशा टीम के लिए अपना 100 प्रतिशत देना चाहता हूँ.”

पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल प्रतिभाशाली खिलाड़ी 

INDvsNZ : 19 साल की उम्र में मै शुभमन गिल के बल्लेबाजी स्तर का 10 प्रतिशत भी नहीं था: विराट कोहली 4

विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आगे कहा, “आने वाले युवाओं के लिए मैं एक शब्द बोलना चाहता हूँ. मुझे लगता है, कि हमारे युवा खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली है. हमने देखा कि पृथ्वी शॉ ने दोनों हाथों से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौकों को भुनाया था.

वहीं शुभमन गिल एक बहुत ही रोमांचक प्रतिभा है. मैंने शुभमन को नेट्स में बल्लेबाजी करते देखा और मैं उनके हर शॉट पर वाह कह रहा था जब मैं 19 साल का था तो शायद उसका दस प्रतिशत भी नहीं था.

इसलिए, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूँ, कि भारतीय क्रिकेट बहुत अच्छे हाथों में है. हम उन्हें आगे मौका देकर और उन्हें विकसित देखकर काफी खुश होंगे.”

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts