पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर सौरव गांगुली ने सुनाया बीसीसीआई का फैसला 1

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच आईसीसी टूर्नामेंट्स के अलावा, पिछले काफी वक्त से कोई सीरीज नहीं खेली जाती है. जबकि हर कोई जानता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैचों में क्रिकेट प्रेमियों की रुचि कितनी अधिक होती है. तो अब सवाल उठता है कि आखिर दोनों टीमों के बीच सीरीज खेलने का सिलसिला कब शुरु होगा. इसपर बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इसे सरकार का काम बताया है.

पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलना सरकार पर करता है निर्भर

एएनआई ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडिल पर बीसीसीआई प्रेसिडेंट की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- कि  बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि ‘भारत के साथ पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेले हुए एक लंबा समय हो गया है’? तो उन्होंने जवाब में कहा, पाकिस्तान का खेलना एक सरकारी निर्णय है और यह सरकार पर निर्भर करता है.

आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच आखिरी बार विश्व कप के दौरान 15 जून को लीग मैच में खेलती नजर आई थी.

पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर सौरव गांगुली ने सुनाया बीसीसीआई का फैसला 2

2012 के बाद दोनों देशों के बीच नहीं खेली गई सीरीज

पाकिस्तान

पाकिस्तान ने 2012 की सर्दियों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम 3 मैचों की टी20 और 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलने भारत आई थी. इस सीरीज में वनडे सीरीज में भारत 2-1 से हारा था, जबकि टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी. के लिए सीमित ओवर सीरीज के लिए दौरा किया था.

यदि टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो चिर प्रतिद्वंदी 2007 में आखिरी बार भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज खेली थी. क्योंकि इसके बाद 2008 में मुंबई में हुए आंतकी हमलों के बाद से ही दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ कोई टेस्ट मैच नहीं खेला. आपको बता दें, हाल ही में चिर प्रतिद्वंदी के स्पिनर यासिर शाह ने भारत के साथ टेस्ट क्रिकेट न खेले जाने पर निराशा व्यक्त की थी.