अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में मिली जीत का इन्हें दिया श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsSA: अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में मिली जीत का इन्हें दिया श्रेय 

INDvsSA: अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में मिली जीत का इन्हें दिया श्रेय

भारत और साउथ अफ्रीका के तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। विशाखापट्टनम और पुणे टेस्ट मैच में विराट सेना ने अपनी दमदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी से साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों को धूल चटा दी और सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया। दोनों मैचों में शुरुआत से अंत तक टीम इंडिया ने मैच में पकड़ बनाए रखी एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि साउथ अफ्रीकी टीम मैच में है। मैच शुरु होने से पहले अजिंक्य रहाणे ने जीते हुए मैचों के बारे में बात की…

INDvsSA: अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में मिली जीत का इन्हें दिया श्रेय 1

एकतरफा बनाने के लिए करते हैं कड़ी मेहनत

INDvsSA: अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में मिली जीत का इन्हें दिया श्रेय 2

रांची टेस्ट मैच के शुरु होने से पहले टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, मुझे नहीं लगता कि मैच यह एकतरफा रहा है। जब हम अपनी सरजमीं पर खेलते हैं तो लोग हमेशा कहते हैं कि यह एकतरफा होगा।

लेकिन हम वास्तव में इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं और किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेते हैं। टेस्ट चैम्पियनशिप में हर मैच महत्वपूर्ण होता है और अंक काफी मायने रखते हैं। विजाग मैच बहुत महत्वपूर्ण था। साउथ अफ्रीका के पास वक्त था लेकिन हमने महत्वपूर्ण वक्त में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

तेज गेंदबाजों को जाता है जीत का श्रेय

रांची

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को मिली जात के लिए रहाणे ने तेज गेंदबाजों को श्रेय देते हुए कहा, हमें लगा कि विजाग और पुणे में हम अच्छी बल्लेबाजी करेंगे। लेकिन गेंदबाजों ने खासकर तेज गेंदबाजों को जीत का श्रेय दिया जाता है जो विकेट पर विकेट ले रहे थे। मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव बहुत अच्छे रहे हैं। अगर आप टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं तो आपको 20 विकेट लेने होंगे। गेंदबाजी इकाई बहुत महत्वपूर्ण है।

अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं मैं: रहाणे

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। उन्होंने महीनों के इंतजार के बाद अपने बल्ले से शतकीय पारी खेली। अपने प्रदर्शन के बात करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा, मैं वेस्टइंडीज से जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उससे मैं वास्तव में खुश हूं। मेरे हिसाब से एक वक्त पर एक मैच के बारे में ही सोचना चाहिए।

आपको बता दें, तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन टीम इंडिया ने 39 रन पर ही अपने 3 विकेट खो दिए। पहले दिन के अंत में अजिंक्य रहाणे नाबाद 83 और रोहित शर्मा नाबाद 117 रन के स्कोर पर रहे।

Related posts