India's cricket team captain Virat Kohli, center, celebrates with teammates after winning the second cricket test match against South Africa in Pune, India, Sunday, Oct. 13, 2019. (AP Photo/Rajanish Kakade)
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जो मेजबान टीम के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसी के तहत दोनों ही टीमों के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है।

3 वजह जिससे भारत को दक्षिण अफ्रीका को हराना नहीं रहेगा आसान

इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है। भारत को दक्षिण अफ्रीका में पिछले 29 साल में अब तक टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हाथ नहीं लगी है। लेकिन क्रिकेट पंडित मान रहे हैं कि इस बार भारत को कामयाबी जरूर मिलेगी।

भले ही भारतीय टीम को हर कोई इस टेस्ट सीरीज में जीतने का दावेदार तो मान रहा है, लेकिन उनके लिए ये इतना आसान नहीं होने वाला है। भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में कई तरह की मुश्किलें होगी। तो आपको बताते हैं वो 3 कारण जिससे भारत के लिए नहीं होगी राह आसान

टीम में नहीं हैं रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है, लेकिन 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी नहीं गए हुए हैं। जहां ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा और रोहित शर्मा भी चोट के कारण भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। रोहित शर्मा को टीम में चुने जाने के बाद प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी।

ये दोनों ही प्रमुख खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, जिससे इतना तो साफ है कि इनकी कमी भारत को काफी खलने वाली है। रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से लगातार अच्छी फॉर्म में रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ रवीन्द्र जडेजा ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। तो तय है कि भारत को इन दोनों ही खिलाड़ियों के ना होने से मुश्किलें होंगी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse