INDvsSA : तीसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsSA : तीसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, अफ्रीका 129/6 रन 

INDvsSA : तीसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, अफ्रीका 129/6 रन
Indian bowler Ravindra Jadeja , with out cap celebrates with team member after being dismissing South Africa's Vernon Philander during the fifth day of the first cricket test match against South Africa in Visakhapatnam, India, Sunday, Oct. 6, 2019. (AP Photo/Mahesh Kumar A.)

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल आज 21 अक्टूबर सोमवार को खेला जा रहा है. शुरूआती दो दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहे थे. आज तीसरे दिन के पहले सत्र में भी भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है और मैच में अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है.

डू प्लेसी कल के स्कोर में बगैर रन जोड़े हुए आउट

INDvsSA : तीसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, अफ्रीका 129/6 रन 1

भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 497 रन बनाकर घोषित की थी. भारत की पहली पारी के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मात्र 9 रन के स्कोर पर अपने 2 विकेट गवा चुकी थी.

दूसरे दिन का खेल खत्म हो जाने तक कप्तान फाफ डू प्लेसी 1 रन बनाकर खेल रहे था. वहीं जुबेर हमजा को अभी अपना खाता खोलना बाकी था.

आज दिन की शुरूआत में ही कप्तान फाफ डू प्लेसी अपने कल के 1 रन के स्कोर में बगैर कोई रन जोड़े उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए थे.

लंच तक अफ्रीका 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन

INDvsSA : तीसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, अफ्रीका 129/6 रन 2

इसके बाद जुबेर हमजा और टेम्बा बवुमा ने 91 रन की एक एक अच्छी साझेदारी की, लेकिन अफीका के 116 रन के स्कोर पर जुबेर हमजा (62 रन) रविन्द्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए थे.

अफ्रीका के 107 रन के स्कोर पर ही टेम्बा बवुमा (32 रन) भी शाहबाज नदीम की गेंद पर स्टंप आउट हो गए थे. इसके बाद टीम के 119 रन के स्कोर पर हेनरिच क्लासेन को भी रविन्द्र जडेजा ने बोल्ड कर दिया.

तीसरे दिन के लंच तक साउथ अफ्रीका की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बना चुकी है और वह भारत की पहली पारी के आधार पर अभी भी 368 रन पीछे है. फिलहाल क्रीज पर डेन पीट 4 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं जोर्ज लिंडे 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.

रविन्द्र जडेजा और उमेश यादव अब तक 2-2 विकेट ले चुके हैं. वहीं शमी और नदीम 1-1 विकेट हासिल कर चुके हैं.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

This image has an empty alt attribute; its file name is Screenshot_47-2.png
INDvsSA : तीसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, अफ्रीका 129/6 रन 3

Related posts